राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने तोड़ा प्रोटोकॉल,अपने पैतृक गांव पहुंचे पीएम को खुद रिसीव करने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ परौंख-कानपुर देहात का दौरा किया। परौंख में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला के तहत आयोजित 'मेरा गांव मेरी धरोहर' कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री भी शामिल हुए।

0
198
Ram Nath Kovind
राष्ट्रपति Ram Nath Kovind

Ram Nath Kovind: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जब राष्ट्रपति मुझे लेने आए तो मैं शर्मिंदा था। हम उनके अधीन काम कर रहे हैं, उनके पद की एक पवित्रता है लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि वह संविधान का सम्मान करते हैं लेकिन मूल्यों की बात करते हैं और कहा कि वह एक ग्रामीण के रूप में मेरा स्वागत करने आए थे, न कि एक राष्ट्रपति के रूप में। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने लोगों से अमृत सरोवर के निर्माण और रखरखाव में योगदान देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से आत्मनिर्भर भारत का सपना हकीकत में बदलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे गांवों में सबसे अधिक क्षमता और श्रम शक्ति है, और उच्चतम समर्पण है। इसलिए भारत के गांवों का सशक्तिकरण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

download 2022 06 03T195302.399
राष्ट्रपति Ram Nath Kovind अपने गांव की धरती को प्रणाम करते हुए

पीएम मोदी ने किया राष्ट्रपति Ram Nath Kovind के गांव का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ परौंख-कानपुर देहात का दौरा किया। दरअसल, राष्ट्रपति आज से उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर हैं और अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने अपने पैतृक गांव पहुंचे। परौंख में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला के तहत आयोजित ‘मेरा गांव मेरी धरोहर’ कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री भी शामिल हुए।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। पीएम ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पहले पाथरी माता मंदिर का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने इस मंदिर को देवभक्ति और देशभक्ति का संगम बताया। पीएम और राष्ट्रपति ने वहां मौजूद बच्चों से मंदिर परिसर में बातचीत की। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर बी आर अम्बेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की और बाद में मिलन केंद्र का दौरा किया।

download 2022 06 03T195445.910
राष्ट्रपति Ram Nath Kovind और पीएम मोदी

देश में मजबूत विपक्ष चाहते हैं PM Modi

इस अवसर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की आत्मा गांवों में निवास करती है और गांव हमारी आत्मा में रहता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को सुविधाएं मुहैया कराने,उनकी आय बढ़ाने और गांवों को शत-प्रतिशत मजबूत करने के लिए काम कर रही है, जो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का सपना था। भाई-भतीजावाद को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवाद में शामिल ताकतें उनके खिलाफ एकजुट हो रही हैं। उन्होंने कहा कि वह देश में मजबूत विपक्ष चाहते हैं।

बता दें कि मिलन केंद्र राष्ट्रपति का पैतृक घर है, जिसे सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था और एक सामुदायिक केंद्र (मिलान केंद्र) में परिवर्तित कर दिया गया था। प्रधानमंत्री ने स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं के साथ भी बातचीत की जो इस स्थान का उपयोग अपनी गतिविधियों के लिए भी करती हैं। अपने गांव में प्रवास के दौरान राष्ट्रपति ने अपने पुराने मित्रों और परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here