Amritpal Singh Case: सामने आई साजिश, आजाद खालिस्तान के सपने देख रहा था अमृतपाल!

0
86
Amritpal Singh Case News
Amritpal Singh

Amritpal Singh Case: खालिस्तानी नेता वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल को पकड़ने के लिए कई दिनों से सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि अमृतपाल इन दिनों फरार चल रहे हैं। उन्हें पकड़कने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। इसी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है कि अमृतपाल अपनी खुद की एक फौज तैयार कर रहा है।

Amritpal Singh Case
Amritpal Singh Case

अमृतपाल को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने 18 मार्च से ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। एक हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है लेकिन अभी भी अमृतपाल पुलिस के हाथ नहीं लगा है। जबकि पुलिस को कुछ सफलता मिली है क्योंकि उन्होंने वारिस पंजाब दे चीफ के सैकड़ों समर्थकों को पकड़ लिया है।

Amritpal Singh Case: गोरखा बाबा के फोन से मिले चौकाने वाले सबूत

Amritpal Singh Case: खालिस्तानी समर्थक अमृपाल को ढूंढने के लिए पंजाब और दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अमृतपाल से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल टाइगर फोर्स के नाम से अपनी फौज बनाना की तैयारी में था। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि वह खालिस्तान की करेंसी भी छाप रहा था। इन करेंसी को डॉलर की नकल करके बनाया गया था जिसपर खालिस्तानी नक्सा बना हुआ था।

मांगेवाल गांव के 42 वर्षीय बाबा की गिरफ्तारी के बाद जब्त किए गए फोन में झंडे के डिजाइन और “खालिस्तान” के प्रतीक और इसके प्रस्तावित प्रांतों के लोगो का खुलासा करने वाली तस्वीरें थीं।

Amritpal Singh Case
Amritpal Singh Case

अमृतपाल के करीबी तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा के पास से पंजाब पुलिस को मोबाइल फोन से चैट और फोन रिकॉर्डिंग मिली है। इसके आधार पर कई नबड़े खुलासे किए हैं। बताया जा रहा है कि खालिस्तान बनाने को लेकर अमृतपाल सिंह कई देशों के संपर्क में थे और इसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी भी शामिल थी।

Amritpal Singh Case: कई लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

खालिस्तानी नेता अमृतपाल को पकड़ने के लिए पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों ने कई राज्यों को अलर्ट पर रखा है। इसके चलते नेपाल बोर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 23 मार्च को ही हरियाणा पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया था जिसने अमृतपाल को अपने घर पर पनाह दी थी। इस मामले में अब तक 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

संबंधित खबरें…

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी में देरी पर HC की फटकार, कहा- पंजाब सरकार का खुफिया तंत्र पूरी तरह फेल

अमृतपाल के ISI से किस तरह जुड़े हैं तार और खालिस्तान का क्या है कनाडा कनेक्शन? यहां पढ़ें डिटेल स्टोरी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here