अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी में देरी पर HC की फटकार, कहा- पंजाब सरकार का खुफिया तंत्र पूरी तरह फेल

0
171
Amritpal Singh Arrested News and AAP
Amritpal Singh Arrested News and AAP

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अभी भी फरार है। इस पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि 80 हजार पुलिस वाले क्या कर रहे थे? जवाब देते हुए पंजाब पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अमृतपाल पर NSA के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि पिछले कई दिनों से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह की तलाश में पंजाब पुलिस जुटी हुई है। वहीं पुलिस को शक है कि कपड़े और हुलिया बदलने के बाद अमृतपाल पंजाब से फरार हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल की तलाश के नेपाल और पाकिस्तान बॉर्डर पर SSB और BSF को अलर्ट किया गया है।

Amritpal Singh: 23 मार्च तक इंटरनेट सेवा बंद

पंजाब सरकार ने 23 मार्च तक तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर और अमृतसर के कुछ इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है। इसके अलावा कुछ शहरों में मंगलवार दोपहर 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं चालू कर दी जाएंगी। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस को अमृतपाल सिंह की लोकेशन मिल गई है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह के ऊपर ने NSA लगाया है। हरजीत सिंह ने देर रात पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

Amritpal Singh
Amritpal Singh

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल के अनुसार अमृतपाल अब भी फरार है। पंजाब पुलिस कानून के तहत कार्रवाई कर रही है। अमृतपाल सिंह से जुड़े 112 समर्थक और करीबी पुलिस हिरासत में हैं। पंजाब के हर जिले में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं। पंजाब पुलिस ने पारदर्शी तरीके से कार्य किया।लगातार जारी तलाशी अभियान में उसके साथियों पर भी शिकंजा कसता जा रहा है।अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने मेहतपुर में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

Amritpal Singh: शस्‍त्र कर रहा था एकत्र

खुफिया जानकारी से पता चला है कि खालिस्तान समर्थक उपदेशक अमृतपाल सिंह पिछले कई दिनों से शस्‍त्रों को जमा करने के लिए नशा मुक्ति केंद्र और एक गुरुद्वारे का इस्तेमाल कर रहा था। इतना ही नहीं आत्मघाती हमले के लिए युवाओं को भी तैयार कर रहा था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here