अमृतपाल के 6 साथी गिरफ्तार, सोमवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट रहेगा बंद

0
215
AmritPal Singh top news
AmritPal Singh top news

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक संगठन, ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने शनिवार देर शाम भगोड़ा घोषित कर दिया। पंजाब पुलिस ने कहा कि वह फरार है। शनिवार को, पंजाब पुलिस ने संगठन के सदस्यों के खिलाफ राज्य में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान अमृतपाल के छह साथियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि खालिस्तानी हमदर्द अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन पंजाब पुलिस ने कहा कि अभी भी वह फरार है। पंजाब पुलिस ने कहा कि इस मामले में पाकिस्तान से अफवाह फैलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि अमृतपाल और उसके समर्थकों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस एक्शन में है। राज्य में शनिवार शाम से सोमवार दोपहर 12 बजे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है। इसके अलावा दो दिन के लिए पंजाब की सरकारी बस सेवाओं को भी बंद किया गया है। सरकारी आदेशों के अनुसार, सोमवार और मंगलवार को पनबस की कोई बस नहीं चलेगी।

Amritpal Singh पंजाब में सक्रिय

बता दें कि कट्टरपंथी सिख नेता और खालिस्तानी हमदर्द अमृतपाल सिंह पिछले कुछ हफ्तों से पंजाब में सक्रिय है। पिछले महीने अमृतपाल के एक सहयोगी की रिहाई की मांग को लेकर उनके समर्थक अमृतसर के बाहरी इलाके अजनाला पुलिस थाने में पुलिस से भिड़ गए थे। बता दें कि शनिवार को अमृतपाल के छह सहयोगियों को जालंधर में हिरासत में लिया गया। ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर कर दावा किया कि पुलिसकर्मी उनका पीछा कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एक वीडियो में अमृतपाल को एक वाहन में बैठे हुए और उनके एक सहयोगी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी ‘भाई साब’ (अमृतपाल) के पीछे पड़े हैं। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब में रविवार तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और घबराहट, फर्जी समाचार या अभद्र भाषा नहीं फैलाने का आग्रह किया। पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, “पंजाब पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रही है।”

Amritpal Singh
Amritpal Singh

Amritpal Singh कौन हैं?

  1. अमृतपाल सिंह सिख नेता हैं जो 2022 में एक दुर्घटना में मारे गए दीप सिद्धू द्वारा गठित वारिस पंजाब डे के प्रमुख हैं।
  2. 29 वर्षीय भिंडरावाले की तरह कपड़े पहनते हैं, जिसे ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान मार दिया गया था। उनके समर्थकों द्वारा उन्हें ‘भिंडरावाले 2.0’ कहा जाता है।
  3. अमृतपाल सिंह 2022 में भारत आए और ‘वारिस पंजाब डे’ की बागडोर संभाली। इससे पहले वह दुबई में कार्यरत था।
  4. अमृतपाल सिंह के पास बहुत बड़ी संख्या में अनुयायी हैं और वह अपने अनुयायियों से घिरे हथियारों से लैस घूमते हुए देखे जाते हैं।
  5. अमृतपाल अमृतसर जिले के बाबा बकाला कस्बे के अंतर्गत आने वाले जल्लू-पुर खैरा गांव के रहने वाले हैं।
  6. खालिस्तानी नेता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चेतावनी जारी की। “, “अमित शाह ने कहा था कि वह खालिस्तान आंदोलन को बढ़ने नहीं देंगे। मैंने कहा था कि इंदिरा गांधी ने भी ऐसा ही किया था और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको परिणाम भुगतने होंगे। अगर गृह मंत्री कहते हैं कि अमृतपाल सिंह ने कहा, ‘हिंदू राष्ट्र’ की मांग करने वालों की तरह, फिर मैं देखूंगा कि क्या वह गृह मंत्री बने रहते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here