RBI को बम से उड़ाने की धमकी, ‘खिलाफत इंडिया’ ने की गवर्नर और वित्त मंत्री के इस्तीफे की मांग, जानें क्या है पूरा मामला…

0
28

आज यानी 26 दिसंबर के दिन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के दफ्तर में उस वक्त हड़कंप का माहौल बन गया, जब एक ईमेल में कई बैंकों के भीतर बम रखे जाने की धमकी आरबीआई को मिली। ईमेल में देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में 11 जगहों पर बम रखे जाने का दावा भी किया गया। धमकी भेजने वाले खुद को ‘खिलाफत इंडिया’ बता रहे हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, सबसे पहले आरबीआई ऑफिस को एक धमकी से भरा ईमेल आता है , जिसमें मुंबई के कई इलाकों पर बम रैक जानें का दावा किया गया। सूत्रों से मिले ईमेल के स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि आरबीआई (RBI) दफ्तर, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) में बम रखने का दावा किया गया है।

इसके अलावा, ईमेल में भारत के आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास सहित केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग भी की गई। ईमेल में जिन 11 जगहों पर बम रखे होने की बात की गई थी वहां पर धमाके का समय 1 बजकर 30 मिनट बताया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईमेल के अंत में धमकी देते हुए लिखा गया था कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाएंगी तो जगह-जगह पर बमों के विस्फोट होंगे। हालांकि, कोई भी धमाका नहीं हुआ, जिसपर अब कयास लग रहे हैं कि यह सिर्फ एक प्रैंक ईमेल भी हो सकता है।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच तो की लेकिन अभी तक कुछ हाथ नहीं आया है। बता दें मामले को MRA  मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

यह भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here