76th Independence Day: PM Modi ने लाल किले से दिलाए 5 प्रण, 25 सालों का दिया टारगेट गुलामी से मुक्ति…

पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि हमें 5 बड़े संकल्प को लेकर चलना होगा। इनमें से एक संकल्प होगा, विकसित भारत। दूसरा, किसी भी कोने में गुलामी का अंश न रह जाए। अब हमें शत-प्रतिशत उन गुलामी के विचारों से पार पाना है, जिसने हमें जकड़कर रखा है।

0
175
76th Independece Day: पीएम मोदी ने लालकिले से याद दिलाए 5 प्रण, 25 सालों का दिया टारगेट गुलामी से मुक्ति..
76th Independece Day: पीएम मोदी ने लालकिले से याद दिलाए 5 प्रण, 25 सालों का दिया टारगेट गुलामी से मुक्ति..

76th Independence Day: पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ के ऐतिहासिक मौके पर लाल किले से देश को 5 प्रण दिलाए हैं। उन्होंने कहा कि अगले 25 सालों में जब देश अपनी आजादी के 100 साल पूरे करेगा, तब तक हमें इन संकल्पों को पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले 25 सालों के लिए हमें अपने संकल्पों को 5 आधारों पर केंद्रित करना होगा। हमें उन पंच प्रण को लेकर 2047 में जब आजादी के 100 साल होंगे तो आजादी के दीवानों के सपनों को पूरा करना होगा।

76th Independence Day : PM Modi
76th Independence Day: PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि हमें 5 बड़े संकल्प को लेकर चलना होगा। इनमें से एक संकल्प होगा, विकसित भारत, दूसरा, किसी भी कोने में गुलामी का अंश न रह जाए। अब हमें शत-प्रतिशत उन गुलामी के विचारों से पार पाना है, जिसने हमें जकड़कर रखा है। हमें गुलामी की छोटी से छोटी चीज भी नजर आती है तो हमें उससे मुक्ति पानी ही होगी।

h Independence Day
h Independence Day

76th Independence Day : पीएम मोदी ने कहा ‘हमें अपनी विरासत पर गर्व होना चाहिए’

उन्होंने कहा कि तीसरी प्रण शक्ति यह है कि हमें अपनी विरासत पर गर्व होना चाहिए। यही विरासत है, जिसने कभी भारत को स्वर्णिम काल दिया था। यही विरासत है, जो काल बाह्य छोड़ती रही है और नूतन को स्वीकारती रही है। उन्होंने कहा कि चौथा प्रण यह है कि देश में एकता रहे और एकजुटता रहे। देश के 130 करोड़ देशवासियों में एकता रहे। यह हमारा चौथा प्रण है।

76th Independence Day: पीएम मोदी ने कहा ‘ हम अपने कर्तव्यों का पालन करें’

उन्होंने कहा 5वां प्रण है नागरिकों का कर्तव्य। इससे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी बाहर नहीं हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश तभी आगे बढ़ सकता है, जब हम अपने कर्तव्यों का पालन करें।

संबंधित खबरे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here