कांग्रेस में शामिल होने के प्रस्ताव को Prashant Kishor ने किया खारिज

0
181
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने के पार्टी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। सूत्रों ने संकेत दिया है कि पार्टी ने प्रशांत किशोर को खुली छूट देने से इनकार कर दिया था।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज एक ट्वीट में लिखा, “प्रशांत किशोर के साथ चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक कार्य समूह का गठन किया और प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने मना कर दिया। हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझाव की सराहना करते हैं।”

Prashant Kishor को खुली छूट देने को राजी नहीं हुई कांग्रेस

बता दें कि प्रशांत किशोर की अब तक कांग्रेस नेतृत्व के साथ तीन बैठकें हुई थीं। हालांकि, कांग्रेस के दिग्गजों का एक वर्ग प्रशांत किशोर के साथ साझेदारी शुरू करने को लेकर संशय में था क्योंकि कई पार्टियों के साथ उनका जुड़ाव है जो कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी हैं।

पार्टी के सूत्रों ने पहले संकेत दिया है कि सोनिया गांधी द्वारा प्रशांत किशोर के प्रस्ताव का मूल्यांकन करने के लिए बनाई गई विशेष टीम चाहती थी कि प्रशांत किशोर अन्य सभी राजनीतिक दलों से अलग हो जाएं और खुद को पूरी तरह से कांग्रेस के लिए समर्पित कर दें।

सूत्रों ने यह भी कहा है कि प्रशांत किशोर ने सुझाव दिया था कि कांग्रेस ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समिति सहित क्षेत्रीय ताकतों के साथ गठजोड़ करे।

संबंधित खबरें…

Bhagwant Mann के दिल्ली दौरे पर Navjot Sidhu ने उठाए सवाल, कहा- दिल्ली भागना कम करो, कुछ वक्त पंजाब में भी बिताओ, बार-बार चल देते हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here