प्रधानमंत्री मोदी आज से अपने संसदीय क्षेत्र काशी के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम बडा लालपुर में देश को दीनदयाल हस्तकला संकुल- हस्तशिल्प के लिए एक व्यापार सुविधा केंद्र समर्पित करेंगे और एक वीडियो लिंक के माध्यम से वह महामना एक्सप्रेस को झंडी भी दिखायेंगे। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा के साथ जोड़ेगी।

बता दें कि पीएम मोदी आज 3 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और अपने मतदाताओं को शुक्रिया कहने के साथ दो दिन की यात्रा का आगाज करेंगे। इस यात्रा पर जाने से पहले पीएम ने ट्वीट कर के सबको इसकी जानकारी दी। पीएम ने ट्वीट किया कि मैं कल से वाराणसी के दौरे पर रहूंगा और विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा।

PM Narendra Modi, on a two-day Kashi tour,Many projects will be inaugurateवहीं भाजपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री से अपने दो दिनों के दौरे के तहत वाराणसी में 17 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा छह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 22 सितंबर को बडा लालपुर में बुनकरों और हस्तशिल्प कारीगरों के लिए व्यापार सुविधा केंद्र का उद्घाटन करेंगे तो शाम को डीरेका गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद तुलसी मानस मंदिर और दुर्गाकुंड मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री तुलसी मानस मंदिर में रामायण पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

गौरतलब है कि पीएम जब वाराणसी-वडोदरा महामना एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे उस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल गुजरात में वडोदरा स्टेशन पर व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सूरत रेलवे स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे। अपनी पहली यात्रा में यह रेलगाड़ी वडोदरा-वाराणसी स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेगी और वडोदरा से शुक्रवार को प्रस्थान करके शनिवार को वाराणसी पहुंचेगी।

इसके अलावा इस दौरान वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वहीं दौरे के दूसरे दिन वह शहंशाहपुर के लोगों से संवाद करेंगे। साथ ही वो पशुधन प्रक्षेत्र जाएंगे जहां प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here