PM Narendra Modi का Congress पर वार, बोले- 2011 में वित्तमंत्री ने कहा था कि महंगाई कम करने के लिए किसी अलादीन के जादू की न करें उम्मीद

0
303

PM Narendra Modi in Loksabha: कोरोनावायरस की महामारी आने के बाद विपक्ष लगातार सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेर रहा है। सोमवार को संसद में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री Narendra Modi ने महंगाई को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के आखिरी 5 साल में, लगभग पूरे कार्यकाल में देश को डबल डिजिट महंगाई की मार झेलनी पड़ी थी। कांग्रेस की नीतियां ऐसी थी कि सरकार खुद मानने लगी थी कि महंगाई उसके नियंत्रण के बाहर है।

pm modi in loksabha

पीएम Narendra Modi ने P Chidambaram पर साधा निशाना

उन्‍होंने पिछली सरकार के वित्‍त मंत्री पर वार करते हुए कहा कि 2011 में तत्कालीन वित्तमंत्री जी ने लोगों से बेशर्मी के साथ कह दिया था कि महंगाई कम करने के लिए किसी अलादीन के जादू की उम्मीद न करें। पी चिदंबरम इन दिनों अख़बारों में अर्थव्यवस्था पर लेख लिख रहे हैं। 2012 में उन्होंने कहा था कि जनता परेशान नहीं है जब उन्हें पानी की बोतल पर 15 व आइसक्रीम पर 20 रुपये ख़र्च करने पड़ते हैं लेकिन गेहूं व चावल की कीमत में 1 रुपये की बढ़ोतरी हुई तो जनता बर्दाश्त नहीं कर सकती है।

PM Narendra Modi in the parliament

कांग्रेस ने अपने ‘ग़रीबी हटाओ’ नारे के कारण कई चुनाव जीते

लोकसभा में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू की एक बात को याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने ‘ग़रीबी हटाओ’ नारे के कारण कई चुनाव जीते लेकिन ऐसा करने में असफल रहे। फिर देश के ग़रीबों ने उन्हें वोट दिया। पंडित नेहरू ने कहा था कि कोरियाई युद्ध मुद्रास्फीति का कारण बना। उन्होंने कहा अमेरिका में किसी भी अशांति की वजह से महंगाई भी होती है।

PM Narendra Modi in the parliament 2

कोरोना काल में कांग्रेस ने हद कर दी

वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए PM Modi ने यह भी कहा कि इस कोरोना काल में कांग्रेस ने हद कर दी। पहली लहर के दौरान देश जब लॉकडाउन का पालन कर रहा था, जब WHO दुनिया भर को सलाह देता था, सारे हेल्थ एक्सपर्ट कह रहे थे कि जो जहां है वहीं पर रुके। तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर खड़े रहकर मुंबई के श्रमिकों को जाने के लिए उनको टिकट दिया गया, लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया गया।’

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here