PM Narendra Modi ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत में Himachal Pradesh को कहा Champion

0
551
Narendra Modi
प्रधानमंत्री Narendra Modi हिमाचल प्रदेश के लाभार्थियाें के साथ बातचीत करते हुए

हिमाचल प्रदेश के पहली डाेेज का 100% और दूसरी डाेेज का एक तिहाई टीकाकरण का लक्ष्‍य हासिल करने वाला पहला राज्य बनने पर आज PM Narendra Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और COVID टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। बातचीत के दौरान मोदी ने कहा मुझे हिमाचल प्रदेश पर गर्व है और प्रदेश चैंपियन बन गया है। सरकार स्वयं सहायता समूहों (SHG) के लिए एक Online Platform लेकर आएंगी, जिससें महिलाएं दुनिया भर में अपने उत्पादों को बेच सकेंगी। मोदी ने टीकाकरण अभियान के लिए डॉक्टरों और सभी सदस्यों को भी सराहा।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर (Hamirpur) से सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और झंडुता (Jhandutta) से सांसद जेपी नड्डा (JP Nadda) भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद थे।

टीकाकरण अभियान में किसी भी प्रकार की नरमी नहीं

Video Conferencing के जरिए बातचीत के दौरान डोडरा क्वार-शिमला (Dodra Kwar-Shimla) के सिविल अस्पताल के डॉ राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि “वायरस और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर घर का दौरा करने के लिए टीमों को तैनात किया गया था।” थुनाग-मंडी के एक लाभार्थी दयाल सिंह के साथ बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैंने देखा है कि डॉक्टरों, नर्सों और अन्य सहित सभी स्टाफ सदस्यों ने टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिए एक टीम में काम किया है। टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए हमें किसी भी प्रकार की नरमी नहीं दिखानी चाहिए।

मोदी ने कहा Himachal Pradesh के चैंपियन बनने पर सरकार को बधाई

लाभार्थियों से बातचीत में मोदी ने कहा कि ” हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) ने मुझे गर्व करने का मौका दिया है। मैंने राज्य को बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते देखा है लेकिन आज हम उसे अच्छा होते हुए देख रहे हैं। मैं यहां की सरकार और टीमों को बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रदेश चैंपियन बनकर उभरा है। कोविड के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश की बड़ी उपलब्धि। 100% वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश। लेकिन याद रखें, कोरोना अभी गया नहीं है, इससे जुड़े सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।

घर से काम करने के लिए हिमाचल प्रदेश बना युवाओं की पसंद

पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि ” हिमाचल प्रदेश के बाद, सिक्किम और दादरा और नगर हवेली ने अपनी 100% आबादी को COVID19 टीके की पहली खुराक का टीकाकरण किया है। ज्‍यादातर राज्यों का उनकी आबादी का पहला dose का टीकाकरण पूरा होने वाला है। COVID19 महामारी के बीच हिमाचल प्रदेश work from home’ mode से काम करने के लिए युवाओं के पसंदीदा स्थलों में से एक बन गया है। केंद्र सरकार अब बहनों के स्वयं सहायता समूहों (SHG) के लिए विशेष ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने वाली है इस माध्यम से हमारी बहनें, देश और दुनिया में अपने उत्पादों को बेच पाएंगी सेब, संतरा, किन्नु, मशरूम, ऐसे अनेक उत्पादों की हिमाचल की बहनें देश के कोने-कोने में पहुंचा पाएंगी

यह भी पढें

Teacher’s Day 2021: पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी ने दी बधाई, Radhakrishnan ने इस तरह समझाया था शिक्षक का महत्व

भाविना पटेल ने Tokyo Paralympics में सिल्वर जीत रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here