पीएम मोदी योगा के कितने ब़ड़े प्रशंसक हैं ये सभी जानते हैं। उन्होंने योगा को विश्व स्तर पर जो दर्जा दिलाया है उससे योगा की अहमियत सिर्फ भारत में ही नहीं पूरे विश्व में बढ़ चुकी है। एक बार फिर उन्होंने योगा को बढ़ावा देने के लिए एक और नया कदम उठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में युवाओं से ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ में शामिल होने का आग्रह किया। पीएम मोदी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद अब सोशल मीडिया पर एक 3डी वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री खुद योगाभ्यास करते दिख रहे हैं। इस 3डी वीडियो में पीएम मोदी त्रिकोणासन करते दिख रहे हैं।

बता दें कि आज पीएम मोदी ने मन की बात में भी युवाओं को फिट होने के बारे में बताया। वह लगातार युवाओं को योग के लिए प्रोत्साहन करते आए हैं। वो खुद भी हर सुबह योग करते हैं। इसके साथ ही वो ये भी बताते हैं कि योग के कारण ही वो हर दिन तरोताजा महसूस करते हैं। ट्वीटर पर आया उनका थ्री डी वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। 3डी एनिमेटेड वीडियो में नीली टी-शर्ट और काला लोवर पहनकर पीएम मोदी त्रिकोणासन करते दिख रहे हैं। यह आसन कमर की मांसपेशियों को मजबूत करता है और चपटे तलवों (Flat Foot) की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है। त्रिकोणासन जांघों, छाती, कंधे और रीढ़ की हड्डी को मजबूत और लचीला भी बनाता है।

याद दिला दें कि  पीएम मोदी ने देश 2014 में जब भारी बहुतमत से सत्ता में आए थे तो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत की थी। इसमें देश-विदेश के लोग भारी संख्या में जुटे और योगा किया। पीएम मोदी योग के इतने प्रशंसक हैं कि वो कई बार अलग-अलग माध्यम से लोगों को योग के बारे में अवगत कराते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here