PM Modi Meets Badminton Players: थॉमस कप विजेताओं से मिले पीएम मोदी, कहा- यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है

पीएम ने कहा कि, 'हां, हम कर सकते हैं' का रवैया आज देश में नई ताकत बन गया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार हमारे सभी खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देगी।

0
126
PM Modi Meets Badminton Players:
PM Modi Meets Badminton Players:

PM Modi Meets badminton Players: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज थॉमस कप और उबर कप बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत की। इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा किए। थॉमस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है,” यह हमारे लिए खुशी का पल है क्योंकि हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता।

पीएम ने कहा कि, ‘हां, हम कर सकते हैं’ का रवैया आज देश में नई ताकत बन गया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार हमारे सभी खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देगी। बता दें कि  हाल ही में भारतीय टीम ने थॉमस कप अपने नाम किया था। भारत ने फाइनल में 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था। टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। 

PM Modi Meets Badminton Players
PM Modi Meets Badminton Players

PM Modi Meets Badminton Players: PM कभी मेडलिस्ट और नॉन-मेडलिस्ट में भेदभाव नहीं करते

वहीं बच्चों ने प्रधानमंत्री क साथ अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि, क्वार्टर फाइनल के दौरान हम पर दबाव था क्योंकि हम जानते थे कि अगर हम हार गए तो हमें पदक नहीं मिलेगा। हम विभिन्न चरणों में जीतने के लिए दृढ़ थे। थॉमस कप चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने कहा कि, हमारे एथलीटों को यह कहते हुए हमेशा गर्व होगा कि हमें अपने प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है। हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता है यह हमारे लिए एक खुशी का बात है।

PM Modi Meets Badminton Players: 14 साल की शटलर उन्नति हुड्डा ने पीएम से बातचीत में कहा कि, जो चीज मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है, वह यह है हमारे पीएम कभी भी मेडलिस्ट और नॉन-मेडलिस्ट के बीच भेदभाव नहीं करते हैं। मैंने इस टूर्नामेंट में काफी कुछ सीखा है। अगली बार महिला टीम को भी कप जीतना होगा।

मुख्य बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद ने पीएम द्वारा बच्चों की हुई वार्ता को लेकर कहा कि, खिलाड़ी पदक जीतें या नहीं, पीएम मोदी हमेशा उनसे सीधे जुड़कर उन्हें प्रोत्साहित करते हैं। पीएम के साथ बातचीत काफी सुसंगत है। वह खिलाड़ियों और खेल का अनुसरण करता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here