बाहर ‘प्यार’, सदन में तकरार! बयान पर बवाल के बीच PM Modi संग लंच करने पहुंचे खड़गे

0
136
PM Modi: संसद में लंच करते उपराष्ट्रपित जगदीप धनखड़, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व अन्य
PM Modi: संसद में लंच करते उपराष्ट्रपित जगदीप धनखड़, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व अन्य

PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान के बाद मंगलवार को बीजेपी ने संसद में हंगामा किया। खड़गे ने बीजेपी पर टिप्पणी करते हुए एक सार्वजनिक मंच से कहा था “इनका देश की आजादी में क्या योगदान है, इनके घर से एक कुत्ता भी नहीं मरा होगा।” वहीं, खड़गे के इस बयान पर बीजेपी ने उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है। इस बीच एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें मंगलवार को संसद में पीएम मोदी के साथ खड़गे दोपहर का खाना खाते हुए दिख रहे हैं। खड़के के बयान के बाद पीएम के साथ ऐसी तस्वीर को लेकर अब राजनीतिक गलियारे में चर्चा हो रही है।

PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

PM Modi के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई तस्वीर

बता दें कि बीजेपी के खिलाफ खड़गे ने बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने राज्यसभा में हंगामा किया। इनके हंगामे के बाद खड़गे ने कहा “मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था भीतर नहीं। उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी (बीजेपी) कोई भूमिका नहीं थी।”

वहीं, संसद में दोपहर का भोजन करते हुए पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से तस्वीर शेयर की गई है। इस तस्वीर में पीएम मोदी के साथ खड़गे लंच करते हुए दिख रहे हैं। तस्वीर में राज्यसभा सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लंच करते दिख रहे हैं। पीएम के ट्विटर हैंडल से इस तस्वीर के अलावा तीन अन्य भी तस्वीरें शेयर की गई है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा गया है “साल 2023 को हम अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में चिन्हित करने की तैयारी कर रहे हैं। हमें संसद में दोपहर के भोजन में बाजरे के व्यंजन परोसे गए। इसमें पार्टी लाइन से हटकर सभी की भागीदारी देखकर अच्छा लगा।”

क्या था खड़गे का पूरा बयान?
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जारी है और यह यात्रा अभी राजस्थान में पहुंची है। वहीं, इस यात्रा में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर अपनी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा “हमने आजादी लाई है। देश को आजादी दिलाई है और देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी अपनी जान कुर्बान दी हैं। राजीव गांधी जी अपनी जान दी है, इस देश की एकता के लिए। तो ये सब हमने किया। हमने अपनी जान दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपना जान दिया। तुम (बीजेपी) क्या किए? आपके घर में देश के लिए कोई कुत्ता तक मरा है? क्या कोई कुर्बानी दी है? नहीं। लेकिन फिर भी वो (बीजेपी) देशभक्त और हम कुछ भी बोलेंगे तो देशद्रोही।”

यह भी पढ़ेंः

“क्या आपके घर से देश के लिए कुत्ता भी मरा है?”, खड़गे के बयान पर बीजेपी ने संसद में किया हंगामा

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर चटायी धूल, 3-0 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here