“क्या आपके घर से देश के लिए कुत्ता भी मरा है?”, खड़गे के बयान पर बीजेपी ने संसद में किया हंगामा

0
111
Mallikarjun Kharge: संसद में मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल
Mallikarjun Kharge: संसद में मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान को लेकर संसद में मंगलवार को हंगामा हो गया। खड़गे ने बीजेपी पर सवाल करते हुए कहा था कि इनका देश की आजादी में क्या योगदान है, इनके घर से एक कुत्ता भी नहीं मरा होगा। वहीं, खड़गे के इस बयान पर बीजेपी ने संसद में हंगामा किया है। इसके साथ ही उनसे इस बयान पर माफी मांगने की भी कही है। वहीं, राज्यसभा में बीजेपी के हंगामे पर खड़गे ने कहा “मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था भीतर नहीं। उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।”

Mallikarjun Kharge: भाषण देते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
Mallikarjun Kharge: भाषण देते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge के ऐसे ही गलत शब्दों से गिरता है राजनीतिक स्तर- किरेन रिजिजू

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान को लेकर संसद में बीजेपी के तेवर गरम दिखे। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है और उनके इस अभद्र भाषा की निंदा करता हूं। उन्हें अपनी इस भाषा के लिए माफी मंगनी चाहिए। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है। नकली कांग्रेस है। ये सरदार वल्लभ भाई पटेल और महात्मा गांधी जी का कांग्रेस नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विसर्जन के लिए महात्मा गांधी ने कहा था कि इनको जल्दी ही करना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि उनके इस बयान की निंदा करना भी उन्हें उचित नहीं लगता। रिजिजू ने कहा “एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष इस तरह से बोलेंगे जिसको सुनकर हम सबको बहुत खराब लगता है, इसकी निंदा करना भी मुझे उचित नहीं लगता। हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदी हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने जो गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है इसी वजह से राजनीतिक स्तर गिरता है। “

मल्लिकार्जुन खड़गे का पूरा बयान
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जारी है और यह यात्रा अभी राजस्थान में पहुंची है। वहीं, इस यात्रा में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर अपनी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा “हमने आजादी लाई है। देश को आजादी दिलाई है और देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी अपनी जान कुर्बान दी हैं। राजीव गांधी जी अपनी जान दी है, इस देश की एकता के लिए। तो ये सब हमने किया। हमने अपनी जान दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपना जान दिया। तुम (बीजेपी) क्या किए? आपके घर में देश के लिए कोई कुत्ता तक मरा है? क्या कोई कुर्बानी दी है? नहीं। लेकिन फिर भी वो (बीजेपी) देशभक्त और हम कुछ भी बोलेंगे तो देशद्रोही।”

यह भी पढ़ेंः

दिल्ली LG का बड़ा एक्शन! AAP से 97 करोड़ रुपये वसूलने का आदेश जारी, सरकारी पैसों से विज्ञापन छापने का लगा आरोप

राजस्थान के अलवर से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’, पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here