दिल्ली LG का बड़ा एक्शन! AAP से 97 करोड़ रुपये वसूलने का आदेश जारी, सरकारी पैसों से विज्ञापन छापने का लगा आरोप

0
133
DELHI LG ORDERS
DELHI LG ORDERS

Delhi LG Orders: दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने मंगलवार को मुख्य सचिव को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सरकारी विज्ञापनों के रूप में प्रकाशित सरकारी विज्ञापनों के लिए 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया। बता दें कि सरकारी पैसे से विज्ञापन मामले में AAP से 97 करोड़ की वसूली का आदेश जारी किया गया है। इतना ही नहीं इस पैसे को 15 दिन में वसूलने का भी आदेश जारी किया गया है।

बता दें कि एलजी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सितंबर, 2016 के बाद से सभी विज्ञापनों को सीसीआरजीए (CCRGA) को जांच और यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा जाए कि क्या वे सभी विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अंदर है या नहीं।

LG का यह निर्देश 2015 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश और 2016 के दिल्ली HC के आदेश के साथ ही CCRGA के आदेश के तहत दिया गया है। जिनका केजरीवाल सरकार द्वारा उल्लंघन किया गया था।

Delhi LG Orders: 97 करोड़ की वसूली का आदेश

Delhi LG Orders
Delhi LG Orders

बता दें कि इसके पहले साल 2017 में दिल्ली के पहले रहे एलजी अनिल बैजल ने भी विज्ञापन में खर्च पैसा वसूलने का आदेश जारी किया था। क्योंकि केंद्र द्वारा तब एक तीन सदस्यीय कमिटी गठित की गई थी। जिसमें इस बात के संकेत दिए गए थे कि केजरीवाल सरकार ने आम जनता का पैसा विज्ञापन पर खर्च किया है।

हालांकि बीजेपी पार्टी और कांग्रेस सहित अन्य कई पार्टियों द्वारा आम आदमी पार्टी पर सरकारी पैसों का विज्ञापनों में प्रयोग करने का आरोप लगाया गया है।

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here