ठंड के मौसम में दिखना चाहतीं हैं खूबसूरत तो Makeup के दौरान इन बातों का रखें ध्‍यान

Makeup: आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एक कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍टस की भरमार है, लेकिन इस्‍तेमाल वहीं करें जो आपके स्किन टोन के साथ आपको सुंदर लुक दे।मेकअप की बात बिना फाउंडेशन के संभव नहीं।हमेशा फाउंडेश्न अच्‍छी कंपनी का ही इस्‍तेमाल करें।

0
169
Makeup news in winter season
winter makeup

Makeup: लगातार गिरते पारे के बीच खुद की सेहत के साथ अपने लुक्‍स का ध्‍यान भी बहुत ही जरूरी है।खासतौर से जब आपको कहीं जाना हो या पार्टी, फंक्‍शन आदि अटैंड करने हों।ऐसे में मेकअप में बेहमर प्रोडक्‍टस का ही इस्‍तेमाल करें।अपने मेकअप को ऐसा रखें कि आपकी दकमती स्किन से आपका मूड भी रिफ्रेश हो जाए,लेकिन इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना होगा।आइए जानते सर्दी के मौसम में कैसा हो आपका मेकअप, जो आपको पूरी तरह से परफेक्ट बनाए।

winter makeup news.
How to do makeup in winter?

Makeup : कैसा हो फाउंडेशन?

Makeup: आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एक कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍टस की भरमार है, लेकिन इस्‍तेमाल वहीं करें जो आपके स्किन टोन के साथ आपको सुंदर लुक दे।मेकअप की बात बिना फाउंडेशन के संभव नहीं।हमेशा फाउंडेश्न अच्‍छी कंपनी का ही इस्‍तेमाल करें। ठंड में फाउंडेशन स्किन को ड्राई कर देता है।ऐसे में कोशिश करें कि बेबी क्रीम यूज करें।ऐसे में सीसी क्रीम या बीबी क्रीम बेस्‍ट ऑप्‍शन हैं। ये आपकी त्‍वचा को भरपूर पोषण देने के साथ प्राकृतिक रंग भी बनाए रखेगी।ठंड में मैट की जगह ऑयल बेस्‍ड फाउंडेशन का इस्‍तेमाल करें, ताकि आपकी त्‍वचा की नमी बरकरार रहे।

Makeup:लिपबाम दूर करेगा होठों का रूखापन

ठंड के मौसम में होंठों का फटना आम बात है। ऐसे में मेकअप करते समय होठों का विशेष रूप से ध्‍यान दें। टिंटेड लिप बाम का अगर आप इस्‍तेमाल करतीं हें तो लिपस्टिक की जगह लिप बाम यूज कर सकतीं हैं।

Makeup: कॉम्‍पैक्‍ट पाउडर की जगह फेस मिस्‍ट लगाएं

Winter season Makeup.
Winter season Makeup.

अक्‍सर मेकअप के दौरान चेहरे पर कॉम्‍पैक्‍ट पाउडर का इस्‍तेमाल किया जाता है।जानकारी के अनसार ये हमारे रो‍मछिद्रों को बंद करता है।ऐसे में चेहरे पर हल्‍का सा फेस मिस्‍ट स्‍प्रे लगाना शुरू करें।इससे चेहरे को जरूरी नमी और पोषण मिलता रहेगा।

Makeup:स्‍पंज और मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करें

अक्‍सर लोग ब्रश या स्‍पंज की जगह अंगुलियों की मदद लेते हैं। ठंड के मौसम में इससे स्किन टोन ठीक नहीं हो पाएगा। ऐसे में आप चाहें तो स्‍पंज या मेकअप ब्रश का इस्‍तेमाल कर सकतीं हैं।मेकअप करने से पहले ब्रश या स्‍पंज को हल्‍का सा गीला करें। इसके बाद ही इस्‍तेमाल करें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here