लड़के इस तरह से हों तैयार… लड़कियां हो जाएंगी फिदा, जानें बेहतरीन स्टाइलिंग Tips

आप कैसे भी खुद को स्टाइल करें, लेकिन आप उसमें कम्फरटेबल हो ये सबसे जरूरी है। चिनोज काफी कम्फरटेबल होता है। आप चाहें तो इसे हर दिन पहन सकते हैं। ये आपके वार्डरोब का एक खास पार्ट है।

0
269
Men Fashion Tips
Men Fashion Tips

Men Fashion Tips: खूबसूरत दिखना किसे नहीं पसंद होता, हम सभी अच्छे दिखना चाहते हैं। मगर कई बार हमें आइडिया नहीं होता कि हम कैसे खुद को तैयार करें कि सभी की नजर हम पर आ जाए। आमतौर पर लड़कियों के लिए तमाम तरह के फैशन टिप्स बताएं जाते हैं, लेकिन मर्दों के लिए फैशन टिप्स बताने में हम कहीं पीछे रह जाते हैं। आज 21वीं सदी का जमाना है। नई जेनरेशन में लड़का हो या लड़की सभी सुंदर, ग्लैमर्स दिखना चाहते हैं। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे खुद को इतना आकर्षक बनाए कि लड़कियों की नजर आप पर से हटे ना…

ग्रूमिंग हैबिट्स पर दे खास ध्यान

Men Fashion Tips: लड़के इस तरह से हो तैयार... लड़कियां हो जाएंगी फिदा, जानें बेहतरीन स्टाइलिंग Tips
Men Fashion Tips:

लड़कियां अपनी पर्सनल हाइजीन का काफी ख्याल रखती है। लड़कों को भी लड़कियों की ग्रूमिंग हैबिट्स काफी पसंद आती हैं। मगर ये आदत लड़कों में होना भी बेहद जरूरी है। ताकि लड़कियां भी उन्हें पसंद करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आपने महंगे और अच्छे कपड़े पहने हैं। अगर आपने ग्रूमिंग पर ध्यान नहीं दिया। अगर आपके बाल बिखरे हुए हैं, अच्छे से कटे नहीं हैं। नाखून बढ़े हुए हैं, दाढ़ी-मूंछ बढ़ी है, तो समझिए ये आपकी पर्सनालिटी के लिए बेहद खराब बात है।

लड़कियां हर छोटी से छोटी चीज का काफी ध्यान रखती है। ऐसे में आप ख्याल रखें कि आपके बाल, आपकी स्किन, नाखून ही नहीं पूरी बॉडी अच्छे से साफ हो। आपका अपनी बॉडी पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

टी-शर्ट और जीन्स में हमेशा दिखेंगे एवरग्रीन

वाइट टी-शर्ट और जीन्स का कॉम्बिनेशन एक क्लासिक कॉम्बिनेशन है। ये एक ऐसी पेयरिंग है, जिसे आप बेझिझक कहीं भी ट्राय कर सकते हैं और लड़कियां इसे पसंद भी करती हैं। ये कम्फर्टेबल है, बजट फ्रेंडली है और सबसे जरूरी बात ये हर किसी पर अच्छा लगता है। चाहे डेट पर जा रहे हों या फिर दोस्तों के साथ हैंग आउट, ये स्टाइल काफी आकर्षक लगता है।

इस कॉम्बिनेशन को तैयार करते समय इस बात का ध्यान रखे कि दोनों का साइज आपके लिए उचित हो। ऐसा ना हो कि आपकी टी-शर्ट बहुत ढीली या टाइट हो या फिर जीन्स का रंग खराब हो गया है। ये सब एकदम परफेक्ट होना चाहिए।

हमेशा पहने अच्छे जूते

आपका अच्छे कपड़े पहनना ही सिर्फ जरूरी नहीं है। जूते भी आपकी पर्सनालिटी का अहम हिस्सा होते हैं। जूतों का एक बेहतरीन पेयर ओवर ऑल लुक को बढ़ा देता है। इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके जूते आपके कपड़ों से मैच करते हुए होने चाहिए, यानि अगर आपने सूट पहना है तो उसके साथ साथ फार्मल शूज ही अच्छे लगेंगे।

आपके पास अलग-अलग कपड़ों के लिए अलग-अलग जूते होना बहुत जरूरी है। जैसे-जियोर्जियो ब्रुटिनि-लेइनर्ट लोफर्स, फ्लूवोग जूते, प्‍वाइंटर फुटवियर-टेलर स्नीकर, टिम्बरलैंड-रेम रिज 6 इंच वाटरप्रूफ डक बूट, एल.एल. बीन-डबल-सोल स्‍लीपर्स, रेड विंग -202 मेनस 6-इंच बूट, सेबगो-वेंटवर्थ टू आई बोट शूज, जॉन वार्वेटोस हिपस्टर चुक्का आप इन जूतों को अपने वॉडरोब में शामिल कर सकते हैं।

एक बेहतरीन सूट लगता है परफेक्ट

सूट लड़कों के ऊपर सबसे ज्यादा आकर्षक लगता है। हालांकि, इसका ये मतलब नहीं की आप हमेशा सूट ही पहने, लेकिन आपको अपने वॉडरोब में कुछ सूट जरूर रखने चाहिए। आप किसी खास मौके पर जब भी सूट पहने इस बात का खास ध्यान रखे कि वो आपकी फिटिंग का हो। आपके जैकेट का शोल्डर परफेक्ट होना चाहिए, इसके स्लीव्स कलाई के थोड़े ऊपर होने चाहिए और पैंट की लंबाई सही होनी चाहिए। अगर आपके सूट में इन चीजों की कमी है, तो आप इसे जल्द ठीक करा लें।

ट्राउजर पैंट की लंबाई और रोल्ड स्लीव्स से पाएं अट्रैक्टिव अंदाज

Men Fashion Tips: लड़के इस तरह से हो तैयार... लड़कियां हो जाएंगी फिदा, जानें बेहतरीन स्टाइलिंग Tips
Men Fashion Tips:

अगर आप ट्राउजर पैंट ले रहे है और उसकी लम्बाई को सही करवा रहे है तो हमेशा याद रखे इसके लम्बाई आपके जूतों के ऊपरी भाग तक हो इसे न ज्यादा ऊपर और ना ही ज्यादा नीचे। अगर आपके ट्राउजर पैंट और जूतों में गैप यानि फासला है तो ये सही नहीं है।

साथ ही शर्ट के स्लीव्स को रोल करें और अपने Forearm (बांह की कलाई) को थोड़ा शो ऑफ करें, यकीन मानिए आपके इस लुक पर लड़कियां मर मिटेंगी। लड़कों का ये लुक कूल, कैजुअल और काफी अट्रैक्टिव है। इस लुक को आप ऑफिस, डेट कहीं भी ट्राय कर सकते हैं। इस तरह के लुक में आप हर लड़की का दिल जीत लेंगे।

चिनोज पैंट है परफेक्ट

आप कैसे भी खुद को स्टाइल करें, लेकिन आप उसमें कम्फरटेबल हो ये सबसे जरूरी है। चिनोज काफी कम्फरटेबल होता है। आप चाहें तो इसे हर दिन पहन सकते हैं। ये आपके वार्डरोब का एक खास पार्ट है। अगर जींस और ट्राउजर से बोर हो चुके हैं तो चिनोज ट्राय करें। आपको बता दें कि चिनोज लड़कियों को भी काफी पसंद आती है और ये उनकी हॉट फेवरेट लिस्ट में है।

चिनोज में फिटिंग का खास ख्याल रखें। सूट की तरह ही ढीले-ढाले नहीं होने चाहिए और ना Shapeless होने चाहिए, क्योंकि ऐसे चिनोज आपका पूरा लुक बिगाड़ सकते हैं।

Henleys में लड़के दिखते हैं स्मार्ट

Men Fashion Tips: लड़के इस तरह से हो तैयार... लड़कियां हो जाएंगी फिदा, जानें बेहतरीन स्टाइलिंग Tips
Men Fashion Tips:

अगर आपकी बॉडी काफी अच्छी है तो यकीन मानिए Henleys आपके लिए है। अट्रैक्शन में टी-शर्ट से एक कदम आगे Henleys लड़कियों को भी बहुत भाते हैं। ये एक ऐसा अटाइअर है जो कैजुअल भी है और काफी सोफ्सिटिकेटड भी है। इसमें कई कलर्स अविलेबल हैं, लेकिन न्यूट्रल कलर्स जैसे ग्रे, नेवी ब्लू, मिलट्री ग्रीन काफी अच्छे लगते हैं। इसलिए अगर आप टी-शर्ट से बोर हो गए हैं तो Henleys अच्छा ऑप्शन है।

शानदार कपड़ों के साथ करें एसेसरीज की मैचिंग

आपने अच्छे कपड़े पहन लिए हैं और आप सोच रहे हैं कि ये परफेक्ट है, तो जरा ठहरिये। अच्छे कपड़ों के साथ आपका क्लासिक एसेसरीज पहनना भी बहुत जरूरी है। एसेसरीज का सही चुनाव लुक को और भी स्टाइलिश बना देता है।

अगर आप एसेसरीज चुनने के मामले में नौसिखिए हैं, तो शुरुआत एक बेहतरीन वॉच से कीजिए। एसेसरीज चुनना एक कला है और इस कला की पारखी लड़कियां होती है। इस बात का भी ध्यान रहे कि ज्यादा एसेसरीज भी लुक को बिगाड़ सकती हैं, इसलिए ड्रेस के हिसाब कम एसेसरीज पहनें लेकिन जो भी पहनें वो क्लासी पहनें।

वी नेक स्वेटर्स में लगेंगे सुपर कूल

कुछ ही महीनों बाद अब सर्दियां शुरू होने वाली है। ऐसे में अगर आप सर्दी के कपड़ों की शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं तो अपने वार्डरोब में ये कपड़े जरूर शामिल करें। स्मार्ट, कूल और रिलैक्स्ड लुक के लिए V-NECK SWETERS बेस्ट है। सॉलिड ग्रे, ब्लू और ऑलिव ग्रीन कलर्स इसमें अच्छे लगेगें, इसलिए बेहिचक इन्हें पहनिए और ठंड के मौसम में हॉट नजर आइए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here