इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर चटायी धूल, 3-0 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड के सामने 167 रनों का लक्ष्य

0
212
ENG vs PAK
ENG vs PAK

ENG vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अभी की स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं लग रही है। यह टीम अपने ही घर में फ्लॉप साबित हो रही है। 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाक टीम को बुरे तरीके से हरा दिया है। इंग्लिश टीम ने 3-0 से हराकर उसके ही सरजमीं पर पाक को धूल चटा दिया है। इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले यानी कराची टेस्ट में पाकिस्तान की टीम को 8 विकेट से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है।

ENG vs PAK
ENG vs PAK

ENG vs PAK: कराची टेस्ट में पाक ने टॉस जीतकर पहले की बल्लेबाजी

आपको बता दें कि कराची टेस्ट से पहले पाकिस्तान ने इस सीरीज के पहले दो मुकाबले रावलपिंडी और मुल्तान में खेले थे, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने इन्हें हरा दिया था। अब सीरीज का आखिरी मैच भी पाक कराची में गंवा दिया है। कराची में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान बाबर आजम के 78 रन और आगा सलमान के 56 रन की बदौलत पाक की टीम कुछ अन्य खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के सहारे अपनी पहली पारी में कुल 304 रन बनाए। इस पारी में इंग्लैंड के जैक लीच ने 4 विकेट लिए।

वहीं, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम केवल 50 रनों की ही लीड दे पाई। इंग्लैंड के इस पहली पारी में हैरी ब्रुक ने 111 और बेन फोक्स ने शानदार 64 रन बनाए। इस टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 354 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान के गेंदबाज अबरार अहमद और नौमान अली अपनी टीम के लिए 4-4 विकेट लिए।

ENG vs PAK
ENG vs PAK

इंग्लैंड के सामने 167 रनों का लक्ष्य
वहीं, अपनी पहली पारी में 50 रनों से पिछड़ी पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में कुछ खास करती हुई नहीं दिखी। इस टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम और सौद शकील ने अर्धशतकीय पारी खेली और दोनों ने क्रमशः 54 एवं 53 रन बनाए। इनके अलावा पाक के अन्य खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए। इस दौरान इंग्लैंड की ओर से रेहान अहमद ने 5 और जैक लीच ने 3 विकेट झटके। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में कुल 216 रन बनाया और इंग्लैंड के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा। इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज के आखरी मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।

यह भी पढ़ेंः

“क्या आपके घर से देश के लिए कुत्ता भी मरा है?”, खड़गे के बयान पर बीजेपी ने संसद में किया हंगामा

रेड जोन में है Bitcoin, जानिए क्रिप्टो मार्केट में अन्य करेंसी की क्या है स्थिति…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here