2 टेस्ट, 3 ODI और 5 T20 मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी Team India, यहां देखें पूरा शिड्यूल…

दो टेस्ट और 3 वनडे के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 का मुकाबला होगा।

0
61
Team India
Team India

Team India:टीम इंडिया अगले महीने यानी जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले होने हैं। बता दें कि हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई थी। जिसमें भारत को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। यह मुकाबला लंदन के ओवल में हुआ था। भारतीय टीम की कोशिश रहेगी की इस हार को पीछे छोड़ते हुए अपने अगले मुकाबले पर ध्यान लगाए। बीसीसीआई के अनुसार, भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई को पहले टेस्ट मैच के साथ होगी। इससे पहले टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंच जाएगी। अब आइए जानते हैं कि 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले का पूरा शिड्यूल क्या है…

Team India
Team India

Team India: वेस्टइंडीज के साथ भारत के दो टेस्ट मुकाबले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने सोमवार 12 जून शाम में भारत का वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शिड्यूल जारी कर दिया। इसके अनुसार, टीम इंडिया सबसे पहले टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के साथ भिड़ेगी। भारत का दो टेस्ट मैचों का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ 12 से 16 जुलाई के बीच खेला जाएगा। यह मैच Windsor Park, Dominica में खेला जाएगा।
टेस्ट का दूसरा मुकाबला 20 से 24 जुलाई के बीच Queens Park Oval, Trinidad में खेला जाएगा।

भारत का वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे मुकाबले
अब बात 3 वनडे यानी एकदिवसीय मैचों की करते हैं। दो टेस्ट मैचों के बाद भारत का वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे के मैच होंगे। इनमें से पहला मुकाबला 27 जुलाई को Kensington Oval, Barbados में खेला जाएगा। उसके बाद वनडे का दूसरा मुकाबला 29 जुलाई को Kensington Oval, Barbados में ही खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और वनडे का आखिरी मुकाबला 1 अगस्त को Queens Park Oval, Trinidad में खेला जाएगा।

Team India

5 टी20 मैचों का भारत और वेस्टइंडीज का मुकाबला
दो टेस्ट और 3 वनडे के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 का मुकाबला होगा। इसमें से पहला मुकाबला 3 अगस्त को Brian Lara Cricket Academy, Trinidad में खेला जाएगा। उसके बाद टी20 का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त को National Stadium, Guyana में होगा। टी20 का तीसरा मैच 8 अगस्त को National Stadium, Guyana में ही होगा।
वहीं, इसका चौथा मुकाबला 12 अगस्त को Broward County Stadium, Lauderhill, Florida में होगा। इसके बाद टी20 का पांचवा और आखिरी मुकाबला 13 अगस्त को Broward County Stadium, Lauderhill, Florida में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत की हार; ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड चैम्पियन, जानिए मैच के बाद क्या बोले कप्तान रोहित और पैट कमिंस?

Jack Dorsey का भारत सरकार के खिलाफ दावों पर केंदीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दिया जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here