आईपीएल 2018 का समापन ऐसे रोमांचक मैच के साथ हुआ जिसकी बानगी हर कोई देता रहेगा। एक तो बड़ा लक्ष्य और फिर धीमी शुरुआत करते हुए अंत में चौकों और छक्कों के साथ धुंआधार पारी, वाकई मजा आ गया। आईपीएल के 11वें सीजन के खिताबी मुकाबले में चेन्नै सुपरकिंग्स ने शेन वॉटसन की विस्फोटक पारी के बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर खिताब पर तीसरी बार अपना कब्जा जमा लिया। चेन्नै के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने 57 गेंदो पर 117 रन बनाए। इस मैच में उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के लगाए। वहीं अंबाती रायडु ने 17 रन बनाए। वॉटसन की इस पारी की तारीफ चारों तरफ हो रही है। उनकी इस पारी की तारीफ करने वालो में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शमिल हैं। मैच के बाद उन्होंने सभी को शुक्रिया कहते हुए  शेन वॉटसन को नया नाम दे दिया है।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- आप सभी लोगों को साथ देने और मुंबई को येलो रंग में रंगने के लिए शुक्रिया। शेन ‘शॉकिंग’ वॉटसन ने हैरान करने वाली पारी खेलकर हमें चैंपियन बनाया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। उसकी ओर से केन विलियमसन ने 47 रन बनाया जबकि युसूफ पठान 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

इतना रन देख लग रहा था कि चेन्नै के लिए यह खिताब जीतना इतना आसान नहीं होगा। लेकिन वॉटसन की पारी ने सब आसान बना दिया। चेन्नई को शेन वॉटसन और उनके जोड़ीदार फाफ डु प्लेसी (10) ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं रहे क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा ने दोनों को बांधे रखा। इसी दबाव में डु प्लेसी ने संयम खो दिया और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए।

इसके बाद शेन वॉटसन और सुरेश रैना ने पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से रन बटोरे।  दोनों जानते थे कि राशिद खान उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं इसिलए उन पर वार नहीं किया। राशिद के कुल तीन ओवरों ने इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ 12 रन लिए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। रैना ने 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद अंबाती रायडु ने वॉटसन का साथ देते हुए चेन्नई को मैच जितवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here