गेल, गेल हैं बाकि सब उनके लिए खेल है। कुछ ऐसा ही कारनाम एक बार फिर केरेबियाई धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने कर दिखाया है। उनका रौद्र रूप देखकर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी भी कांपने लगे। बता दें कि आईपीएल सीजन-11 में शनिवार को खेले गए 18वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेले गए इस मैच का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ। इस मैच में छक्कों के सम्राट गेल की बल्लेबाजी देखने लायक थी। किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 192 रन का लक्ष्य था। पारी की शुरुआत करने उतरे क्रिस गेल और लोकेश राहुल। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी। जब मैच के दौरान बारिश शुरू हुई तबतक लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने अपना काम कर दिया था और बारिश के बाद दोनों ने पूरे मैच का ती काम तमाम कर दिया।

बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम लग जाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 13 ओवर में 125 रन का टारगेट था। लोकेश राहुल ने 27 गेंद में 60 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 सिक्सर लगाए। क्रिस गेल ने फिर से ताबड़तोड़ पारी खेली और 62 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान गेल ने महज 38 गेंद खेली जिसमें 6 छक्के मारे और 5 चौके लगाए। इस तरह से 1 विकेट खोकर ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आसान जीत हासिल कर ली।

बता दें कि आईपीएल में ढेर सारे रिकॉर्ड बनाने के बावजूद किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई। गेल के अंदर इस बात का गुस्सा था कि उनकी अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कुछ मैचों में अच्छा खेल पाने के कारण उन्हें रीटेन नहीं किया और गेल के अंदर इस बात की नाराजगी थी कि आज उन्हें ऐसा दिन भी देखना पड़ रहा है जब कोई टीम उन्हें लेने के लिए विशेष अनुरोध कर रही है। ऐसे में उनकी यह पारी उन सबके लिए सीख थी जिन्होंने गेल की ताकत को नहीं समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here