प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरु रविदास की जयंती के अवसर पर रविदास को याद करते हुए उनको नमन किया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में गुरु रविदास की प्रतिमा को नमन करते हुए फोटो शेयर की और कहा कि कि उनकी सरकार गुरु रविदास जी की शिक्षा के अनुरूप ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ की भावना के साथ काम कर रही है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि गुरु रविदास जी सौहार्द और भाईचारे के मूल्यों में अटूट आस्था रखते थे। वे किसी के साथ भेदभाव में विश्वास नहीं करते थे। ‘‘जब हम ‘सबका साथ, सबका विकास’ के भाव के साथ काम करते हैं, तब यह गुरु रविदास के सभी लोगों, खासकर गरीबों की सेवा की शिक्षा पर आधारित होता है।’’

मोदी ने ट्वीट किया कि गुरु रविदास किसी के भी साथ भेदभाव के खिलाफ थे और हम, सभी लोगों, खासकर गरीबों की सेवा की उनकी शिक्षा को ध्येय बनाकर काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा, ‘‘मैं गुरु रविदास जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वे हमारी धरती पर जन्म लेने वाले सबसे महान संतों में से एक थे।

मोदी ने कहा कि गुरु रविदास जी ने हमारे समाज में कई सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में काम किया। उन्होंने अराजक और पीछे की ओर ले जाने वाले चलन पर सवाल उठाया और लोगों को समय के साथ बदलाव के लिए प्रेरित किया।

मोदी ने गुरु रविदास जी की कुछ पंक्तियों को साझा किया, ऐसा चाहूं राज मैं जहां मिलै सबन को अन्न। छोट बड़ो सब सम बसै, रैदास रहै प्रसन्न। मोदी ने कहा कि गुरु रविदास जी के समृद्ध आदर्शों के अनुरूप हम मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत के निर्माण के लिए दिन रात काम कर रहे हैं जहां विकास का लाभ गरीबों समेत समाज के हर वर्ग को प्राप्त हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here