कर्नाटक चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। चुनावी प्रचार का दौर भी शुरू हो गया है। इसी के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक भाजपा के विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बात की। पीएम मोदी ने कहा कि पहले राजनीतिक दल विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं करते थे, बल्कि जाति और धर्म के नाम पर राजनीति करते थे। लेकिन अब वक्त बदला है और अब राजनीतिक संस्कृति को कांग्रेस के कल्चर से मुक्ति दिलाने की जरूरत है। कर्नाटक के विकास की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक को यूपीए सरकार से ज्यादा एनडीए सरकार ने पैसा दिया, जिसके कारण प्रदेश का विकास हो रहा है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि  जिन लोगों के अपनी पूरी राजनीति जाति, पंत और समुदाय के आधार पर की हो उन्हें विकास की राजनीति से कोई मतलब नहीं है। यूपीए के अंतिम 4 वर्ष के कार्यकाल में कर्नाटक को हाईवे निर्माण के लिए 8,700 करोड़ रूपये दिए गए थे जबकि हमारे चार साल के कार्यकाल में कर्नाटक को 27,000 करोड़ रूपये दिए गए। पीएम ने कहा कि   हम विकास के मुद्दे पर, संगठन की ताकत के आधार पर और जनता के विश्वास को जीतकर चुनाव जीतना चाहते हैं। हम जनता को गुमराह करके चुनाव नहीं जीतना चाहते।

पीएम मोदी ने कुशीनगर हादसे का जिक्र करते हुए दुख जताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ बेंगलुरु, कर्नाटक नहीं बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करता हूं। उन्होंने विपक्षियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी एजेंसियां हायर करके विपक्ष जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस जवाब नहीं दे पाती है इसलिए  बीजेपी को गाली देती है और झूठ बोलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here