यूपी विधानसभा चुनाव में कारारी हार के बाद अखिलेश यादव ने पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उम्मीद है, आगे आने वाली सरकार समाजवादी सरकार से भी बढ़िया काम करेगी। हमसे ज्यादा अच्छी सड़कें बनाकर देंगी। हमने यूपी में एक्सप्रेसवे बनाया, जनता शायद बुलेट ट्रेन चाहती है। अखिलेश ने कहा कि मैं समझता हूं कि भाजपा सरकार पहली ही कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्ज माफ करेगी। चुनावी परिणामों पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कभी-कभी लोगों को समझाने से नहीं बल्कि बहकाने से वोट मिलता है।

मायावती के इवीएम पर उठाये गये सवाल पर प्रतिक्रिया जताते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार को इस बात पर ध्यान देना चाहिए। मैं भी इस मुद्दे पर ध्यान दूंगा। शायद सरकार प्रदेश के साथ-साथ देश के किसानों का भी कर्ज माफ कर देगी। लूट और डकैती में कौन सा प्रदेश सबसे आगे बीजेपी को ये बताना चाहिए। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग घर – घर गांवों में ये समझाते थे कि नोटबंदी का पैसा गरीबों के पास जायेगा। मैं भी देखता हूं कि कैसे अमीरों का पैसा गरीबों के पास जाता है।

सपा की हार के बारे में अखिलेश ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान भारी भीड़ जमा हो रही थी। पता नहीं इतनी भारी संख्या में भीड़ क्यों जुटी। शायद उन लोगों ने वोट नहीं दिया। मैं यह कह रहा हूं कि यह साइकिल ट्यूबलेस साइकिल थी, हवा पकड़ ही नहीं रही थी। कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला सही था। इसमें कोई गलती नहीं थी। दो युवा नेता एक साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here