Dussehra के मौके पर राहुल-प्रियंका ने दी जनता को शुभकामनाएं, कसा पीएम मोदी पर तंज

0
392
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Dussehra का त्योहार आज पूरे हर्षोल्लास के साथ पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने देशवासियों को ट्वीट करके बधाई दी है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने इशारे-इशारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कस दिया है।

राहुल गांधी ने देश की जनता को दशहरे की शुभकामना देते हुए ट्वीट किया कि “जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी सो नृप अवसि नरक अधिकारी।” जय सिया राम!

गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रामचरित मानस में लिखी इस चौपाई का अर्थ है कि जिस राज्य की जनता दुख में होती है और वहां का राजा जब अपने कर्तव्यों का पालन ठीक से नहीं करता है तो वह राजा नर्क का अधिकारी होता है। इसलिए हर जिम्मेदारी व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए।

राहुल गांधी इससे पूर्व भी बढ़ते तेल के दामों को लेकर भी लोककथाओं के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बगैर निशाना साधा चुके हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पुरानी लोककथाओं में ऐसे लालची कुशासन की कहानी होती थी जो अंधाधुंध टैक्स वसूली करता था। पहले जनता दुखी हो जाती लेकिन अंत में जनता ही उस कुशासन को ख़त्म करती थी। असलियत में भी ऐसा ही होगा।

वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कुछ इसी तरह जनता को दशहरा की शुभकामनाएं दी है। इसमें प्रियंका ने अपने भाई की तरह पीएम मोदी पर ही तंज कसा है।

दशहरा के पावन अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष की नेता सोनिया गांधी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित तमाम नेताओं ने पूरे देश को शुभकामनाएं दी हैं।

इसे भी पढ़ें: Happy Dussehra 2021: छह राज्यों में दशहरा है काफी मशहूर, मदिकेरी में तीन माह पहले से ही शुरू हो जाती है तैयारी

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दशहरा पर कहा, जनसंख्या नीति पर गंभीरता से विचार करना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here