RSMSSB APRO Recruitment की परीक्षा 24 अप्रैल को होगी आयोजित, यहां देखें संशोधित नोटिफिकेशन

0
480
RSMSSB Assistant Recruitment
RSMSSB Assistant Recruitment

RSMSSB APRO Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। Rajasthan Staff Selection Board (RSMSSB) ने Assistant Public Relations Officer (APRO) का संशोधित नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें प्रदेश भर के 76 रिक्त पदों पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 31 जनवरी, 2022 से 14 फरवरी, 2022 तक जारी होगी। उम्मीद है की परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल, 2022 तक किया जाएगा।

Z

RSMSSB APRO Recruitment Eligibility Criteria

Educational Qualification

Assistant Public Relations Officer पद के लिए अभ्यर्थियों के पास पत्रकारिता के क्षेत्र में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से Graduation Degree होना भी अनिवार्य है। पत्रकारिता में Degree, Diploma सहित Graduation करने वाले अभ्यर्थी भी Assistant Public Relations Officer पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में हिंदी की जानकारी और राजस्थान की संस्कृति की जानकारी भी होनी चाहिए।

education
education

Age Limit

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

RSMSSB APRO Recruitment Exam Fees

इस परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया था। General Category और Creamy Layer Category के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 450 रुपए परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है। राजस्थान के Non-Creamy Layer के पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग और EWS के अभ्यर्थी के लिए 350 रुपए परीक्षा शुल्क है। समस्त विशेष योग्यजन और राजस्थान के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी के लिए 250 रुपए परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है।

2Q==

SSO ID अनिवार्य

APRO के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को E-Mitra Kiosk या Jan Soochna Portal का उपयोग करना होगा। अभ्यर्थियों को RSMSSB की अधिकृत वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर क्लिक करना होगा। इसके बाद SSO ID के जरिए Login करके आवेदन करना होगा। ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी की SSO ID नहीं है, तो आवेदन से पहले उन्हें SSO ID बनानी होगी।

यह भी पढ़ें:

NVS 2022 Recruitment: Navodaya Vidyalaya Samiti में निकली भर्तियां, 10 फरवरी है लास्ट डेट

Rajasthan AFO Recruitment: 629 पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें परीक्षा की तारीख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here