Samajwadi Party के उम्मीदवारों की लिस्ट पर बोले BJP नेता- अखिलेश फिर से यूपी में गुंडाराज लाना चाहते हैं

0
255
Samajwadi Party ,Akhilesh Yadav and Siddharth Nath Singh
Akhilesh Yadav and Siddharth Nath Singh

Samajwadi Party: बीजेपी नेता और यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को गुंडों की पार्टी बताया है। समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी होने पर बीजेपी नेता ने तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव साबित कर रहे हैं कि सपा गुंडो की पार्टी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सपा (Samajwadi Party) में टिकट बांटे जा रहे हैं, ऐसे लोगों को टिकट दिए जा रहे हैं जिनकी ज़मानत कोर्ट भी रद्द कर रहा है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने यहां तक कह दिया कि अखिलेश यादव फिर से उत्तर प्रदेश में गुंडाराज लाना चाहते हैं।

Samajwadi Party ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Akhilesh Yadav,Samajwadi Party,UP Election 2022
अखिलेश यादव

बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सोमवार यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इस बार चुनावी मैदान में अखिलेश यादव खुद उतर रहे हैं। वे मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे। खास बात ये है कि पार्टी ने अपने दिग्गज नेता आजम खां को रामपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं उनके बेटे अबदुल्ला आजम खां भी रामपुर जिले की स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं इटावा की जसवंत नगर सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव चुनावी हुंकार भरेंगे।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
यूपी चुनाव

इसके अलावा सपा (Samajwadi Party) ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, अमरोहा,मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस,मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा,मैनपुरी,बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर, सीतापुर,हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, फर्रूखाबाद, कन्नौज, ओरैया,कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर,हमीरपुर, महोबा,बांदा, फतेहपुर की सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है।

Swami Prasad Maurya
Swami Prasad Maurya

मालूम हो कि रविवार को सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों के नाम घोषित किए थे। इसमें बीजेपी का साथ छोड़कर हालही में सपा में शामिल हुए मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को भी जगह दी गई है। इसी के साथ मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, उपाध्यक्ष किरनमय नंद, सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, महासचिव रामलाल जी सुमन, सांसद जया बच्चन को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

Dimple yadav
Dimple yadav

बता दें कि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, रामगोविंद चौधरी, रमेश प्रजापति को भी लिस्ट में जगह दी गई है। हालांकि, साइकिल छाप पर चुनाव लड़ रहे अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को इस लिस्ट में कहीं जगह नहीं मिली है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

संबंधित खबरें…

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, चाचा शिवपाल को नहीं मिली जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here