देश में Corona के Omicron Variant के दो मामले आए सामने, सरकार ने कहा- वैरिएंट के कोई गंभीर लक्षण नहीं

0
247
Omicron cases
Omicron cases

देश में Coronavirus के Omicron वैरिएंट के दो मामलों का पता चला है। दोनों मामले कर्नाटक में पाए गए हैं। सरकार का कहना है कि नए वैरिएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूकता बेहद जरूरी है। COVID उपयुक्त व्यवहार की आवश्यकता है। पॉजिटिव पाए गए दोनों लोगों के संपर्कों की पहचान कर ली गई है और वे निगरानी में हैं। प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि COVID-19 के Omicron Variant का अब तक कोई गंभीर लक्षण नहीं बताया गया है। सभी Omicron संबंधित मामलों में अब तक हल्के लक्षण पाए गए हैं… देश और दुनिया भर में अब तक ऐसे सभी मामलों में, कोई गंभीर लक्षण नोट नहीं किया गया है।

केरल और महाराष्ट्र में 10 हजार से अधिक एक्टिव मामले

आज मीडिया से बातचीत में लव अग्रवाल ने बताया कि केरल और महाराष्ट्र दो ऐसे राज्य हैं जहां 10,000 से अधिक एक्टिव मामले हैं, देश के 55% मामले इन दो राज्यों में दर्ज किए गए हैं। टीकाकरण की दूसरी खुराक में वृद्धि हुई है। देशभर में टीकाकरण की संख्या बढ़ाने के लिए कई पहल की गईं।

उन्होंने बताया कि लगभग 29 देशों ने अब तक Omicron Variant के 373 मामले दर्ज किए हैं। ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। यदि COVID पॉजिटिवि पाए जाते हैं, तो उनका इलाज क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा। यदि नेगेटिव पाए जाते हैं, तो वे 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन का पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें: South Africa से Netherland जा रही फ्लाइट में 15 यात्रियों में मिला Omicron Variant, इज़राइल पहुंचा वायरस

Canada के दो नागरिकों में कोरोना के Omicron वेरिएंट की पुष्टि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here