Home Tags What is Omicron

Tag: what is Omicron

देश में Omicron के 1525 नये मामले दर्ज, महाराष्ट्र 460 मामले...

देश में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का प्रसार देश में तेजी से हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पूरे देश में बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 1525 मामले सामने आ चुके हैं।

Omicron के बढ़ते खतरे के कारण केंद्र ने राज्यों के लिए...

0
Omicron के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य और क्रेंद शासित प्रदेशों के लिए New Guidelines जारी कर दी हैं। 14 राज्यों में Omicron फैला।

Corona के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को देखते हुए Mumbai...

0
Corona के नए वैरिएंट Omicron को लेकर मुंबई का स्वास्थ्य विभाग एलर्ट मोड पर आ गया है। नये आदेश के तरत सभी कोविड सेंटर्स को फिर से फंक्शनल मोड पर रखा गया है। इसके अलावा आईसीयू स्पेशल बेड को भी तैयार किया गया।

देश में Corona के Omicron Variant के दो मामले आए सामने,...

0
देश में Coronavirus के Omicron वैरिएंट के दो मामलों का पता चला है। दोनों मामले कर्नाटक में पाए गए हैं। सरकार का कहना है कि नए वैरिएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूकता बेहद जरूरी है। COVID उपयुक्त व्यवहार की आवश्यकता है। पॉजिटिव पाए गए दोनों लोगों के संपर्कों की पहचान कर ली गई है और वे निगरानी में हैं। प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि COVID-19 के Omicron Variant का अब तक कोई गंभीर लक्षण नहीं बताया गया है। सभी Omicron संबंधित मामलों में अब तक हल्के लक्षण पाए गए हैं… देश और दुनिया भर में अब तक ऐसे सभी मामलों में, कोई गंभीर लक्षण नोट नहीं किया गया है।

Omicron Variant 23 देशों में पहुंचा, देखें कहां कितने केस?

0
ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Varient) दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रहा है। 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना (Botswana) में B.1.1529 नाम से मिले इस वायरस से दुनिया में डर का माहौल है। ओमीक्रॉन अब तक 23 से देशों में पहुंच चुका है। इसमें California और US भी शामिल हो गए हैं। व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पहला केस आया है। दक्षिण अफ्रीका में यह वायरस दूसरी लहर के मुकाबले तेजी से फैल रहा है। देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट से पीड़ित केस हर दिन सामने आ रहे हैं। वायरस से बचने के लिए कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है।

Europe से Mathura घूमने आए विदेशी सैलानियों में से 4 महिलाएं...

0
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। Omicron वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। इस नए वेरिएंट का खतरा अब भारत पर भी मंडरा रहा है। International Flights अभी तक रद्द नहीं हुईं हैं। ना ही तो सरकार ने इसे लेकर कोई घोषणा की है। यही कारण है कि देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। हाल ही में यूरोपीय देशों से मथुरा घूमने आए विदेशियों में कोरोना के लक्षण पाए गएं  हैं।

Omicron variant को लेकर भारत सरकार अलर्ट, 1 दिसंबर से यात्रियों...

0
Omicron के प्रकोप को देखते हुए भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 1 दिसंबर से Travel Guidelines जारी कर दी हैं। वहीं International Flights की उड़ानों पर समीक्षा करने की बात कही गई है।

Omicron को लेकर सतर्क, लखनऊ आने वाले विदेशी यात्रियों को 8...

0
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। Omicron वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। देशभर में सराकरें अलर्ट मोड पर हैं। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। सतर्कता बरते हुए योगी सरकार ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। एयरपोर्ट पर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि विदेश से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर बना कर रखें। राज्य में आगरा, लखनऊ, कानपुर वाराणसी और प्रयागराज एयरपोर्ट पर यात्रियों पर कड़ी निगरानी के आदेश  हैं।

Omicron वेरिएंट के क्या हैं लक्षण? कैसे होगा इलाज? पढ़िए South...

0
डब्ल्यूएचओ द्वारा दी हुई जानकारी के अनुसार ‘Omicron’ Variant के 32-52 Mutations हैं। जानकारी यह भी दी गई है कि बहुत तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है। वैक्सीन लेने के बाद जिनकी इम्यूनिटी काफी मजबूत है, उन्हें संक्रमण का खतरा काफी कम है। डब्ल्यूएचओ द्वारा दी हुई जानकारी के अनुसार Omicron वेरिएंट ट्रांसमिसेबल है या नहीं इस पर कुछ साफ तौर पर कहा नहीं जा सकता है। संगठन  ने यह जरूर साफ कर दिया है कि Omicron वेरिएंट गंभीर रोगों का कारण बन सकता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!