NEET toppers from Delhi govt schools: सैकड़ों छात्रों का हुआ NEET में चयन, बोले Delhi के सीएम Kejriwal- मुझे अपने बच्चों पर गर्व है!

0
392
arvind kejriwal,delhi government school fees,delhi govt school fees circular

NEET toppers from Delhi govt schools: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य पर NEET के परिणाम ने मुहर लगा दी है। इस साल 490 से अधिक दिल्ली सरकार के स्कूली बच्चों ने नीट पास किया है। सफलता से उत्साहित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि मुझे अपने बच्चों पर गर्व है!

496 छात्रों को मिली है सफलता

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 1 नवंबर को नीट के नतीजे घोषित किए थे। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार शिक्षा विभाग के अधिकारी के मुताबिक इस साल इन स्कूलों के 496 छात्रों ने परीक्षा पास की है। इनमें से सबसे ज्यादा स्कोर कुशल और ईशा ने हासिल किया है। कुशाल ने ईडब्ल्यूएस श्रेणी में अखिल भारतीय रैंक 168 रैंक हासिल की है।

सबसे अधिक सर्वोदय कन्या विद्यालय के छात्रों को मिली है सफलता

कुछ सरकारी स्कूलों में बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं जिन्होंने परीक्षा पास की है। यह सर्वोदय कन्या विद्यालय, ब्लॉक सी, नंबर 1, यमुना विहार में सबसे अधिक है। जहां 51 छात्रों ने परीक्षा पास की। पिछले साल 40 छात्रों ने परीक्षा पास की थी।

मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर दी बधाई

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली सरकार के एक स्कूली छात्र कुशल गर्ग ने इतिहास रचा है। उसने 720 में से 700 अंक हासिल किए हैं। अखिल भारतीय रैंक 165, एम्स में सुरक्षित सीट। बधाई कुशाल। तुम पर गर्व है।

Padma Vibhushan से सम्मानित लोगों को कितनी मिलती है पुरस्कार राशि?

Maulana Abul Kalam Azad की 133वीं जयंती, पढ़ें उनके अनमोल विचार और कविताएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here