बांदा जेल से Lucknow ले जाते हुए Mukhtar Ansar की वैन रास्ते में हुई खराब , लखनऊ कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा है

जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अवैध रूप से संपत्ति हड़पने के मामले में अदालत में आज उन्हें पेशी के लिए लखनऊ लाया जा रहा है।

0
532
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: दोबारा मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। यूपी के बांदा जेल (Banda Jail) में बंद पूर्व विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी पर बाराबंकी पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। दरअसल, मुख्तार अंसारी के खिलाफ एंबुलेंस मामले में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुख्तार और उसके 12 साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं अब बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को लखनऊ स्थित कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा है।

जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अवैध रूप से संपत्ति हड़पने के मामले में अदालत में आज उन्हें पेश किया जाएगा। इस बीच मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में चल रहा वज्र वाहन अचानक खराब हो गया। वज्र वाहन में चल रहे स्टाफ ने पुलिस के आला अधिकारियों को सूचना दी। लोकल पुलिस ने गाड़ी के मैकेनिक को बुलाया है। मैकेनिक ने बताया कि गाड़ी में कुछ खराबी है। मैकेनिक ने धक्का लगवाकर गाड़ी को रवाना किया है

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

मुख्तार के खिलाफ जिले में यह दूसरा मुकदमा है। जिले में फर्जी पते से ऐम्बुलेंस का रजिस्‍ट्रेशन कराने और उसका उपयोग पंजाब जेल से पेशी पर लाने व ले जाने में किए जाने के आरोप में मऊ, गाजीपुर, लखनऊ और प्रयागराज के 12 लोगों को भी नामजद किया गया है। सभी आरोपी बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में जेल भेजे जा चुके हैं।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

बता दें कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्तार को सड़क मार्ग से लखनऊ लाया जा रहा है। एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद बांदा जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन उन्हें लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी में जुट गया। हालांकि, अब कहा जा रहा है कि उन्हें पेशी के लिए लाया जा रहा है।

अब्बास अंसारी ने ट्वीट कर अनहोनी की जताई आशंका

कहा जा रहा है कि रविवार, 27 मार्च को मुख्तार अंसारी के वकील ने बांदा जेल को पत्र लिखकर अपील की थी कि उन्की बीमारी के चलते कोर्ट में पेश न किया जाए। लेकिन फिर भी सुबह एक एंबुलेंस मुख्तार को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। दूसरी तरफ मुख़्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने भी अपने पिता को लेकर रविवार देर रात ट्वीट कर अनहोनी की आशंका जताने की बात कही।

Mukhtar Ansari: क्या है एंबुलेंस प्रकरण ?

मुख्तार अंसारी गाजीपुर जिले में मोहम्मदाबाद के यूसुफपुर के निवासी हैं और मऊ से पूर्व विधायक भी हैं। ऐम्बुलेंस मामला 31 मार्च, 2021 को उस समय चर्चा में आया था जब गाजीपुर की विधायक रहीं अलका राय ने कांग्रेस अध्यक्ष और पंजाब सरकार को ऐम्‍बुलेंस की फोटो ट्वीट की थी। इस ऐम्बुलेंस में बाराबंकी का पंजीकरण नंबर था और इसमें बैठकर मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल से पेशी पर जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने संबंधित ऐम्बुलेंस के मालिक के खिलाफ जांच शुरू की थी।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

जांच में पाया गया कि जो पता और मकान नंबर की आईडी ऐम्बुलेंस में लगाई गई थी वहां कोई मकान नहीं था। पंजाब जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी कोर्ट जाने के लिए निजी ऐम्बुलेंस नंबर यूपी 41 एटी 7171 का प्रयोग करते थे। जांच के दो दिन बाद पुलिस ने 2 अप्रैल 2021 को पहला मुकदमा जालसाजी का लिखा था। बता दें कि एंबुलेंस कांड में रविवार को गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत बाहुबली समेत 12 पर केस दर्ज कर दिया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here