Maruti Suzuki Dzire CNG भारत में लॉन्च, जानिए Dzire CNG की कीमत

Maruti Suzuki Dzire CNG का मुकाबला अपने सेगमेंट में Hyundai Aura CNG और Tata Tigor CNG जैसे कारों से होगा।

0
810
Maruti Suzuki Dzire CNG
Maruti Suzuki Dzire CNG

Maruti Suzuki Dzire CNG: देश की सबसे बड़ी कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान डिजायर कार का सीएनजी वर्जन मंगलवार को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी की यह बेस्ट माइलेज कार है। इस कार को कंपनी ने बिना किसी सूचना के मार्केट में अचानक लॉन्च किया है। Maruti ने इसके 2 वेरिएंट्स Dzire VXi CNG और Dzire ZXi CNG जैसे वेरिएंट्स लाए हैं। यह सेडान सेगमेंट में बेस्ट माइलेज सीएनजी कार के रूप में पेश की गई है।

Maruti Suzuki Dzire CNG
Maruti Suzuki Dzire CNG

बता दें कि कंपनी ने कुछ दिन पहले ही कंपनी ने नई सिलेरियो सीएनजी के साथ ही नई बलेनो लॉन्च की थी। कंपनी ने दावा किया है कि नई Dzire CNG 31.12 किलोमीटर/ किलोग्राम का माइलेज देगी। कंपनी द्वारा इसे देश की सबसे किफायती और सबसे पावरफुल सीएनजी सेडान बताया जा रहा है।

Maruti Suzuki Dzire CNG
Maruti Suzuki Dzire CNG

Maruti Suzuki Dzire CNG की कीमत

Dzire के दो वेरिएंट्स VXI, ZXI में सबसे पहले VXI का शोरूम प्राइस 8.14 लाख रुपये तय किया है और Dzire ZXI का शोरूम प्राइस 8.82 लाख रुपये तय किया गया है। कंपनी ने नई 2022 मारुति डिजायर सीएनजी के साथ ही इसके पेट्रोल वेरिएंट्स को भी मंथली सब्सक्रिप्शन के आधार पर देना शुरू किया है और यह 16,999 रुपये और 14,100 मंथली के साथ है। मारुति डिजायर सीएनजी के लुक और फीचर्स पेट्रोल मॉडल्स की तरह ही हैं, जो काफी जबरदस्त हैं।

Maruti Suzuki Dzire CNG
Maruti Suzuki Dzire CNG

मारुति डिजायर सीएनजी का मुकाबला अपने सेगमेंट में Hyundai Aura CNG और Tata Tigor CNG जैसे कारों से होगा। मारुति सुजुकी ने पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी को एक स्वच्छ और हरित ईंधन माना है। साथ ही कहा है कि सीएनजी पेट्रोल और डीजल से बेहतर माइलेज देती है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here