पाकिस्तान की क्रूरता और कायराना हरकत से नाराज पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके अपनी नाराजगी जाहिर की है। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर पाकिस्तान छोटी डोज से बाज नहीं आता तो उसे बड़ी डोज देनी चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी के पास दो फॉरवर्ड पोस्ट्स पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सीज़ फायर का उल्लंघन हुआ, रॉकेट और मोर्टार से भारतीय सेना पर फायरिंग की गई। इतना ही नहीं इंसानियत की हदें पार करते हुए पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम ने हमारे दो जवानों के पार्थिव शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया।

हालांकि इस कायराना हरकत के बाद सेना और रक्षा मंत्रालय दोनों ने पाकिस्तान से बदला लेने का मन बना लिया और शाम होने तक पाकिस्तान  को उसी के भाषा में करारा जवाब दे दिया गया। सेना ने उनकी किरपान और पिंपल पोस्ट की दो चौकियों को तबाह कर दिया जहां से पाकिस्तान ने अपनी कायरना हरकत को अंजाम दिया था। रात होने से पहले ही भारतीय सेना एक्शन में आ गई और पाकिस्तान की चौकियों को ध्वस्त करते हुए उनके 7 जवानों को मार गिराया।

भारत ने पाकिस्तान को जवाब तो दे दिया लेकिन फिरभी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता और वह निरंतर ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम देता रहता है। पाकिस्तान के इसी रवैया पर पूर्णत: लगाम लगाने के मक्सद से वीरेंद्र सहवाग ने उसे बड़ा डोद देने की सलाह दी है।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा, ‘दो भारतीय सैनिकों की बर्बर हत्या से काफी दुखी हूं। सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जानी चाहिए। यदि उनके (पाकिस्तान) लिए छोटी डोज काम नहीं कर रही है तो बड़ी डोज देनी चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here