Nankana Sahib and Kartarpur Sahib: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata party) के नेता और पूर्व सांसद हरि मांझी (Hari Manjhi) अक्सर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं और ट्विटर (Twitter) पर ट्वीट भी करते रहते हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से सवाल पूछते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद कैसे विभाजन हुआ कि देश की महान विरासत Nankana Sahib और Kartarpur Sahib भारत से पाकिस्ताकन (Pakistan) में पहुंच गए। उन्होंने ट्वीट किया कि ”आज सुबह-सुबह एक प्रश्न दिमाग में आया की क्यूँ न ये प्रश्न सिख भाइयों के बदले कांग्रेसियों से पूछ लूँ ? आखिर आजादी के बाद कैसा बँटवारा हुआ कि महान विरासत श्री ननकाना साहिब और करतारपूर साहिब जो भारत से मात्र 4KMपर है वो पाकिस्तान में कैसे चला गया? नेहरू की मंशा देखिए।”

BJP नेता Hari Manjhi के ट्वीट पर यूजर्स ने क्‍या कहा?

उनके इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी प्रतिक्रिया दी है। @gnarain नाम के ट्विटर यूजर्स ने कमेंट किया आपने बहुत सही प्रश्न पूछा है। पर इसका जवाब कभी नही दे पाएंगे। बंटवारा तो पद पाने की महत्वाकांक्षा से हुआ था। इन लोगों ने हमारे शहीदों के त्याग का अपमान किया है।

वहीं @arnav_leo नाम एक यूजर्स ने कहा लेकिन आप कांग्रेसियों से कोई भी सवाल पूछें। उनका एक ही जवाब होगा- राहुल गांधी हमारे सर्वसम्मत नेता हैं।

@shaifal48109342 ने लिखा चलिये साहब उनसे गलतियां हुईं देश को बहुत झेलना भी पड़ा 1996 तक कारगुजारियों के बदले उनको सबक मिले 2014 के बाद उनको अच्छी नसीहत भी मिल गयी मगर आपको कब मिलेगी अक्ल आजतक चीन को कब्जे में भारत का हिस्सा देकर गोलमोल बोल रहे है सॉरी सारे राजनैतिक एजेंडे देश से छिपाकर क्यों हो रहे हैं।

हरि मांझी 2005 से 2009 तक विधायक थे, इसके बाद उन्होंने गया लोकसभा सीट का 2009 से 2019 तक प्रतिनिधित्व किया। 2019 में गया लोकसभा सीट जेडीयू के कोटे में जाने के बाद उन्हें टिकिट नहीं मिली और वर्तमान में जेडीयू के विजयकुमार मांझी गया के सांसद है।

यही पढ़ें:

एएमयू में लगे जिन्ना की तस्वीर पर सीएम योगी भड़के, कहा- उन्होंने देश का बंटवारा करवाया

केंद्र ने छिनी लालू यादव और जीतनराम मांझी की Z+ कैटेगरी की सुरक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here