पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा (Journalist Chandan Mitra) का बुधवार की रात 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे कुशन मित्रा (Kushan Mitra) ने समाचार एजेंसी एएनआई (News Agency ANI) को बताया कि उनके पिता चंदन मित्रा ने कल रात दिल्ली (Delhi) में अंतिम सांस ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के करीबी माने जाने वाले चंदन मित्रा द पायनियर (The Pioneer ) के संपादक और प्रबंध निदेशक थे। इसी साल जून में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने दिल्ली के एक अंग्रेजी अखबार के संपादक के रूप में भी काम किया था। चंदन मित्रा अगस्त 2003 से 2009 तक राज्यसभा के मनोनीत सदस्य रहे। जून 2010 में भाजपा (BJP) ने उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना। उनका कार्यकाल 2016 में समाप्त हुआ। 2018 में वे तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया ” श्री चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”


बीजेपी के राष्‍ट्रीय अघ्‍यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया ”पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार श्री चंदन मित्रा जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्हें मीडिया और लोगों की सेवा के क्षेत्र में उनके विशिष्ट करियर के लिए याद किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ओम शांति।”


कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया ” प्रिय पुराने मित्र चंदन मित्रा जी, एक प्रसिद्ध वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिज्ञ के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं और गहरा दुख हुआ। मैं अपनी दोस्ती और उन सभी यादगार पलों को हमेशा संजो कर रखूंगा जिन्हें हमने लंबे समय तक साझा किया था। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

यह भी पढ़े:

बिहार: बेगूसराय से बीजेपी सांसद भोला सिंह का निधन, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने जताया शोक

भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन, पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here