यूपी में बीजेपी  की बंपर जीत के बाद एक से एक बायन आ रहे हैं। विपक्षियों की राय है कि अगले चुनावों में मोदी का मुकाबला मिलकर किया जाए। ऐसे में बीजेपी नेता मानते हैं कि मोदी का मुकाबला मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर बिना नाम लिए हुए चुटकी लिया और कहा, सौ लंगड़े मिलकर एक पहलवान नहीं बन सकते।

रामविलास पासवान ने एक समाचार एजेंसी को दिए इस बयान के जरिए अय्यर के उस बयान पर चुटकी ली, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन करना चाहिए। 

मणिशंकर अय्यर ने हाल ही में एएनआई को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि सन् 2004 में सोनिया गांधी के नेतृत्व में हमने भी 10 साल सरकार चलाई थी लेकिन कोई यह नहीं बोल सकता कि सोनिया गांधी मोदी की तरह हिंदी बोलती हैं। मणिशंकर ने कहा, हमने इतिहास में खास तौर पर पाकिस्तान और यूरोप में कई बार देखा है कि समय-समय पर ऐसा नेता आएं है जिनकी जीभ में चमत्कार होता है और लोग उनसे आकर्षित हो जाते हैं। आगे उन्होंने कांग्रेस की प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि 2014 लोकसभा में मात्र 44 सीटें मिली और यूपी में सिर्फ 9 सीटों पर सिमट गई। इस प्रदर्शन से नेता के नेतृत्व पर सवाल उठना लाजमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here