तीन साल से पुलिस की कस्टडी से फरार लश्कर के आतंकी शेख अब्दुल नईम को एनआईए ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह 2014 में मुम्बई पुलिस की कस्टडी से फरार हुआ था। वाराणसी में बड़े हमले की तैयारी में था। महाराष्ट्र का रहने वाला है नईम  कश्मीर में आर्मी कैंप और संवेदनशील इलाकों के वीडियो भी बनाया था। अब एनआईए की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

बता दें कि हैदराबाद बम धमाके का आरोपी नईम 2014 में मुंबई से कोलकाता ले जाते वक्त हावड़ा एक्सप्रेस से कूदकर फरार हो गया था। दरअसल 2006 में उसे औरंगाबाद गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 2014 में मुम्बई पुलिस नईम को पेशी के लिए कोलकाता ले जा रही थी। इसी दौरान नईम रायगढ़ (छत्तीसगढ़) में चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया था।

नईम के फरार होने के बाद से खुफिया एजेंसियां उसकी तलाश में जुट गई थीं। 2 दिनों पहले एनआईए को आतंकी नईम के लखनऊ में छिपे होने की सूचना मिली। सूचना के बाद एनआईए की दिल्ली और यूपी यूनिट ने संयुक्त रूप से होटेल की घेराबंदी करके उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

हैदराबाद बम धमाके के अलावा नईम को कई अन्य आतंकी घटनाओं में भी शामिल बताया जा रहा है। ये आतंकी 26/11 मुंबई हमले के आरोपी अबु जिंदाल का करीबी भी था। नईम एक बड़े आतंकी हमले की फिराक में था। इतना ही नहीं नईम ने कश्मीरी आर्मी कैंप और पावर प्लांट्स की रैकी कर उनका वीडियो भी बनाया था।

यही नहीं कुछ दिन पहले नईम हिमाचल के कसौल भी गया था, जहां उसके निशाने पर विदेशी पर्यटक भी थे। उसने विदेशियों को उड़ाने का प्लान भी बनाया था। फिलहाल एनआईए के साथ खुफिया टीमें नईम से पूछताछ में जुट गईं हैं। सूत्रों के मुताबिक उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here