Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे हुए भावुक! बागी विधायकों से की अपील, कहा- मुझे चिंता है, सामने बैठकर बात करें…

Maharashtra Political Crisis: इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे विधायकों के बारे में रोज नई जानकारी सामने आ रही है और कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है।

0
207
Maharashtra Politiical Crisis: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को भावुक संदेश दिया
Maharashtra Politiical Crisis: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को भावुक संदेश दिया

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के विद्रोह के बाद राजनीतिक उथल-पुथल का माहौल है। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को भावुक संदेश दिया है। उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को भाई-बहन कहकर संबोधित किया है। इस संदेश में उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों से कहा कि शिवसेना द्वारा दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों से अपील करते हुए कहा कि शिव सैनिक विधायक भाइयों और बहनों जय महाराष्ट्र! आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। आपके बारे में रोज नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। आपमें से कई लोग संपर्क में भी हैं। आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं।

aa Cover 8djga14n9pgdgdkg3ga03kq0c6 20170716005526.Medi 2
Maharashtra Politiical Crisis: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को भावुक संदेश दिया

उद्धव ठाकरे ने अपील में कहा कि आप में से कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है। शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। भ्रम से छुटकारा पाएं। इसका एक निश्चित रास्ता होगा, हम बैठेंगे एक साथ और इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजें। किसी के गलत कामों के झांसे में न आएं, शिवसेना द्वारा दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता, आगे आकर बोलेंगे तो मार्ग प्रशस्त होगा। शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में मुझे अभी भी आपकी चिंता है।

Maharashtra Political Crisis: 30 जून को लौटेंगे विधायक

जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे अपने गुट के साथ 30 जून को मुंबई लौट सकते हैं। वहीं, माना यह भी जा रहा है कि मुंबई पहुंचने के बाद शिंदे राज्यपाल से मिल सकते हैं। इसके बाद फ्लोर टेस्ट की भी मांग की जा सकती है। दरअसल शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने सदन में बहुमत खो दिया है क्योंकि शिवसेना विधायक दल के 38 सदस्यों ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है।

Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम बनने की होगी मांग?

वहीं, एकनाथ शिंदे को लेकर सभी के मन में सवाल है कि क्या शिंदे बीजेपी से डिप्टी सीएम के पद की मांग करेंगे। सूत्रों के अनुसार, अगर शिंदे के बागी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी सरकार बनाती है तो शिंदे गुट से 8 को मंत्री और 5 को MoS का दर्जा मिल सकता है, लेकिन वहीं, कैबिनेट में 29 मंत्री बीजेपी के रहेंगे।

Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Politics: शिंदे गुट में इनको बनाया जा सकता है मंत्री

जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे के गुट के कई विधायकों को मंत्रालय दिया जा सकता है। इसमें एकनाथ शिंदे, दादा भुसे, शंभूराज देसाई, राजेन्द्र पाटिल येद्रावकर, बच्चू कडू, संदीपन भुमरे, गुलावराव पाटिल और उदय सावंत का नाम शामिल है। वहीं, दीपक केसरकर, प्रकाश आबिदकर, संजय शिरसाठ और संजय रायमूलकर के नामों पर भी विचार किया जा रहा है।

गुवाहाटी में शिंदे गुट

बता दें कि शिंदे और बड़ी संख्या में विधायकों ने 21 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी। फिलहाल वो असम के गुवाहाटी में हैं। उनकी मांग ये है कि शिवसेना महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन से हट जाए।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here