राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले ‘INDIA’ गठबंधन के सांसद, “एक हॉल में रह रहे 500 लोग, केवल दाल-चावल मिल रहा”

Manipur: मणिपुर में जारी जातीय हिंसा और उसमें महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी के बाद से ही राजनीति भी अपने उफान पर पहुंच गई है।

0
72
Manipur
Manipur

Manipur: मणिपुर में जारी जातीय हिंसा और उसमें महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी के बाद से ही राजनीति भी अपने उफान पर पहुंच गई है। ‘इंडिया’ गठबंधन के सांसदों ने आज (30 जुलाई) को मणिपुर की सांसद राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने राहत शिविरों का भी दौरा किया और लोगों से उनकी तकलीफों के बारे में जाना।

यहां विपक्षी सासंद हिंसा पीड़ितों से मिले तो उधर बीजेपी ने इसे नाटक करार दिया। इस बीच सभी सांसद राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलने इंफाल के राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने शांति बहाली की अपील की।

FotoJet 2023 07 30T142353.433
India Coalition meets Manipur Governor

Manipur: राज्यपाल से मिले विपक्षी सांसद

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात के बाद इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने मीडिया को संबोधित किया। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि सभी 21 सांसदों ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा, “जब हमने राज्यपाल से बात की तो उन्होंने खुद अपना दर्द और दुख व्यक्त किया। इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान हमने जो कुछ भी देखा, वह भी हमारी बात से सहमत हुईं। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि हम सभी समुदायों के नेताओं के साथ मिलकर बातचीत करें और समाधान निकालें। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि विपक्ष और सत्तारूढ़ दल दोनों को मिलकर एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मणिपुर भेजना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए।”

“केंद्र ने मणिपुर को नजरअंदाज किया” -अधीर रंजन

मणिपुर दौरे पर गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुख्य बात यह है कि मणिपुर को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि चूंकि राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने इसे नजरअंदाज किया है, इसलिए स्थिति बिगड़ रही है। जल्द से जल्द शांति बहाल होनी चाहिए।  

अधीर रंजन ने बताया कि सभी सांसदों ने राज्यपाल से अनुरोध किया जाता है कि वे केंद्र सरकार को पिछले 89 दिनों से मणिपुर में कानून और व्यवस्था के खराब हालात के बारे में अवगत कराएं।

“एक हॉल में रह रहे 500 लोग, केवल दाल-चावल मिल रहा”

कांग्रेस सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि राहत शिविरों का दौरा कर पता चला कि एक हॉल में 400-500 लोग रह रहे हैं। राज्य सरकार उन्हें केवल दाल-चावल मुहैया करा रही है, बच्चों को पूरे दिन खाने के लिए और कुछ नहीं मिल रहा है। शौचालय या बाथरूम की भी कोई सुविधा नहीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग शिविरों में रह रहे हैं वह बहुत हृदय विदारक है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here