Madhya Pradesh के सीएम शिवराज सिंह चौहान तीन सौर ऊर्जा परियोजनाओं का करेंगे भूमिपूजन, 1500 MW बिजली का होगा उत्पादन

0
428
सोलर पार्क का भूमिपूजन किया जाना है।

Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राज्य में तीन सौर ऊर्जा परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इन ऊर्जा परियोजनाओं से 1500 MW बिजली का उत्पादन होगा। शाजापुर में 450MW, आगर में 550MW और नीमच में 500MW उत्पादन करने वाली परियोजनाओं की शुरुआत गुरुवार को की जाएगी। साथ ही साथ ऊर्जा साक्षरता अभियान (ऊषा) का शुभारंभ भी किया जाएगा।

सोलर पार्क 5,250 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा

बता दें कि सोलर पार्क 5,250 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होगा। सोलर पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह, केन्द्रीय नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री आर के सिंह, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग, जिले के प्रभारी एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव और स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और भाजपा जिला अध्यक्ष अंबाराम कराड़ा अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

ऊर्जा साक्षरता अभियान का शुभारंभ

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सीएम एवं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की उपस्थिति मे ऊर्जा साक्षरता अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। इस अभियान के अन्तर्गत प्रदेश के विद्यार्थियों और जनसाधारण को ऊर्जा, सौर ऊर्जा और ऊर्जा की बचत के प्रति जागरूकता के साथ-साथ उन्हें इन बिन्दुओं पर जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। अभियान मे श्रेणीगत प्रशिक्षण के माध्यम से चरणबद्ध सर्टिफिकेशन का भी प्रावधान किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर ही सीएम चौहान शाजापुर के लिए 88.66 करोड़ रुपये लागत के 89 कार्यों की शुरुआत भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: Amazon से गांजे की Delivery करने वाले रैकेट का हुआ खुलासा, सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here