Ram Mandir Latest Photo: राममंदिर के गर्भगृह में विराजमान रामलला की पूर्ण तस्वीर आई सामने, घर बैठे करें दर्शन

0
16

Ram Mandir Latest Photo: अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान रामलला की प्रतिमा की पूरी झलक सामने आयी है। बरसों के इंतजार के बाद रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर के उद्घाटन का कार्यक्रम है। तस्वीर में रामलला का मनमोहक चेहरा नजर आ रहा है। उनके मस्तक पर तिलक है और वे मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रामलला की मूर्ति देखने में अद्भुत है। चेहरे पर मुस्कान भगवान राम की विनम्रता और मधुरता के बारे में बताती है। रामलला का स्वरूप साक्षात राम भगवान की तरह ही प्रतीत होता है। पहली नजर में रामलला की ये मूर्ति देखने वालों को मंत्रमुग्ध कर देती है। आस्था और आध्यात्म की झलक इस मूर्ति से झलकती है। जो पहली ही नजर में राम भक्तों को आकर्षित करती है। भगवान राम के मस्तक पर लगा तिलक सनातन धर्म की विराटता को दर्शाता है जो देखने वालों को भक्ति की एक अलग दुनिया में ले जाता है।

रामलला की मूर्ति के नीचे पैरों की तरफ दाहिने ओर हनुमान जी और बाईं ओर गरुण भगवान की मूर्ति बनाई गई है। रामलला कमल दल पर खड़े हुए हैं और आने वाले दिनों में रामलला के बाएं हाथ में धनुष भी दिखाई देगा। रामलला के माथे पर हीरे की आकृति लगाई जाएगी जो दूर से ही श्रद्धालुओं को नजर आ जाएगी।

प्रभु श्रीराम की ये मूर्ति मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाई है। अरुण देश में सबसे चर्चित मूर्तिकारों में से एक हैं। वो अपनी पांचवीं पीढ़ी में मूर्ति बनाने का काम कर रहे हैं। अरुण अपने पिता और दादा के कार्यों से प्रभावित होकर मूर्ति कला के इस क्षेत्र में कदम रखा था। उनके पूर्वज मैसूर के राजा के समय से मूर्ति कला के क्षेत्र में कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें:

Ram Mandir Ayodhya: राम लला की पहली तस्वीर आई सामने, गर्भगृह में स्थापित की गई मूर्ति, 22 को होगी प्राण प्रतिष्‍ठा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here