पाकिस्तान में इन दिनों अल्पसंख्यक समुदाय पर बढ़ते हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पाकिस्तान में सिख और हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है और उनके साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है। पाक के पहले सिख पुलिस ऑफिसर गुलाब सिंह के साथ लाहौर में मंगलवार को उनके घर में घुसकर कुछ लोगों ने बदसलूकी की। जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो दबंगों ने उनकी पगड़ी भी उतार कर बालों से घसीटते हुए घर से बाहर कर दिया। गुलाब सिंह ने पूरी आपबीती सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर लोगों के साथ शेयर की है।

गुलाब सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्‍होंने बताया, कि ‘मैं गुलाब सिंह पाकिस्तान का पहला सिख ट्रैफिक वॉर्डन हूं। मेरा साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है जैसा चोरों-डाकुओं के साथ किया जाता है। मुझे मेरे घर से घसीटकर बाहर निकाला गया और मेरे घर में ताले लगा दिए गए।’

गुलाब सिंह ने कहा, एडिशनल सेक्रटरी ‘तारिक वजीर और गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के भूतपूर्व प्रधान तारा सिंह ने कुछ लोगों को खुश करने के लिए यह काम किया है। अदालत में मेरे खिलाफ केस भी चल रहे हैं। इस पूरे गांव में सिर्फ मुझे ही निशाना बनाया जा रहा है और मेरा घर खाली करवाया गया। आप देख सकते हैं मेरे सिर पर पगड़ी भी नहीं है। वे मेरी पगड़ी भी छीनकर ले गए और उन्होंने मेरे केश भी खींचे हैं।’

उन्होंने लोगों से इस वीडियो को शेयर करने का अनुरोध करते हुए कहा कि ‘मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि मेरी ज्यादा से ज्यादा मदद करें और इस वीडियो को भी शेयर करें और पूरी दुनिया को यह बताएं कि पाकिस्तान में सिखों के साथ क्या जुल्म हो रहा है।

बताया जा रहा है कि गुलाब सिंह ने पुलिस से आग्रह किया कि उन्हें कम से कम 10 मिनट का वक्त दिया जाए। वह यहां 1947 से रह रहे हैं। लेकिन उनकी कोई बात नहीं सुनी गई और उन्‍हें घर से बाहर निकाल दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here