लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ दिनों से बीजेपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा लगाये गए मिट्टी घोटाले और बियर फैक्ट्री घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे लालू और उनके परिवार पर एक और नया आरोप लगता नजर आ रहा है। इस बार यह आरोप दिल्ली स्थित एक घर को लेकर है। एक निजी न्यूज़ चैनल की जानकारी के मुताबिक लालू और उनके परिवार को यह घर किसी और कंपनी ने ट्रान्सफर किया था। जबकि लालू के बेटों द्वारा दिए गए चुनावी हलफनामे में इस घर की कोई चर्चा नहीं है।    

lalu homeखबर के मुताबिक दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित यह घर लालू के बेटे तेजप्रताप, तेजस्वी और बेटी चंदा के नाम पर है। न्यूज चैनल एनडीटीवी की जांच में सामनेआया है कि इस घर को 2008 में एबी एक्सपोर्ट नाम की कंपनी ने पांच अलग-अलग ज्वेलरी कंपनियों से पैसा लेकर पांच करोड़ रूपए में ख़रीदा था। टैक्स रिटर्न फ़ाइल में एबी एक्सपोर्ट ने अपनी आमदनी ज़ीरो दिखाई है और 2010 में इस घर को कंपनी ने लालू के परिवार को ट्रान्सफर कर दिया।  ऐसे में सवाल यह है कि क्या कंपनी ने दूसरी कंपनियों पैसे उधार लेकर घर लालू के लिए ख़रीदा था? चैनल ने जब लालू से इस बाबत जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने कहा कि सब स्पष्ट है और सार्वजनिक है। हमारे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले लालू और उनके परिवार पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कई गंभीर आरोप लगाये थे। सुशील मोदी ने कहा था कि अपने मॉल से निकलने वाली मिट्टी को अपने ही विभाग के द्वारा बेच कर लालू और उनके बेटे ने 90 लाख रुपये का घोटाला किया है। बाद में इस मामले में जांच के आदेश भी जारी किये गए थे। इसके अलावा सुशील मोदी ने लालू पर एक के बाद एक कई आरोप लगाये  थे। जिनमे बियर फैक्ट्री में सिर्फ 55 हज़ार रूपए के निवेश से 750 रूपए की हिस्सेदारी मिलने पर सवाल उठाये गए थे। हालांकि लालू पर लगे इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो जाँच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा लेकिन यह तो तय है कि अगर लालू पर लगे यह आरोप सच साबित होते हैं तो चारा घोटाले को लेकर पहले से ही मुश्किलों  का सामना कर रहे लालू नई परेशानी में पड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here