Lakhimpur Kheri: एक्शन में कांग्रेस, लखीमपुर के पीड़ितों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार देगी मुआवजा

0
385
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल। (फाइल फोटो)।

Lakhimpur Kheri मामले में अब कांग्रेस एक्शन में नजर आ रही है। कांग्रेस शासित पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने घटना में मृत किसानों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मारे गए किसानों और टीवी पत्रकार के आश्रितों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। लखनऊ एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से लखीमपुर खीरी में मृत किसानों और पत्रकार के आश्रितों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूं।

मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं: सीाएम चन्नी

ऐसा ही एलान पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों और पत्रकारों के परिवार के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की। लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मृत किसानों के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा करता हूं। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

राहुल, प्रियंका को लखीमपुर जाने की मिली इजाजत

इससे पहले लखीमपुर खीरी मामले के तूल पकड़ने के बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत मिल गयी। योगी सरकार ने इस बाबत 5-5 राजनेताओं को मौके पर जाने की इजाजत दे दी है। यूपी सरकार के गृह विभाग ने कहा है, ‘राज्य सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है।’

लखीमपुर खीरी हिंसा पर एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, ‘राज्य सरकार ने अब पांच के समूहों में लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है। जो कोई भी वहां जाना चाहता है वह अब जा सकता है। राज्य सरकार ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगाए थे, न कि किसी भी आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए। पुलिस मामले की विस्तृत जांच करेगी और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।’

इससे पहले आज, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी, और वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल और सचिन पायलट को कथित तौर पर दिल्ली-लखनऊ फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here