Lakhimpur Kheri Case: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को सबूत सुरक्षित रखने का दिया आदेश, पुलिस जांच से नहीं है संतुष्ट

0
170
Lakhimpur Kheri
Lakhimpur Kheri Case

Lakhimpur Kheri Case: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को सबूत सुरक्षित रखने का आदेश दिया है, यूपी सरकार की तरफ से हरीश साल्वे ने अपना पक्ष रखा। सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के मुख्य न्यायधीश ने उत्तर प्रदेश सरकार को अपने डीजीपी (DGP) से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जब तक कोई अन्य एजेंसी इसे संभालती है तब तक मामले के सबूत सुरक्षित रहें। साथ ही अदालत ने कहा कि वो मामले की जांच में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं है।

किसी अन्य एजेंसी से हो जांच: sc

अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक वैकल्पिक एजेंसी के बारे में अदालत को अवगत कराने के लिए कहा है जो मामले की जांच कर सकती है। चीफ जस्टिस ने पूछा कि आखिर आप क्या संदेश देना चाहते हैं? 302 के मामले में पुलिस सामान्यतया क्या करती है? सीधा गिरफ्तार ही करते हैं न! अभियुक्त जो भी हो कानून को अपना काम करना चाहिए।

कल सुबह तक पेश होगा आशीष मिश्रा: साल्वे

सरकार के पक्ष रख रहे हरीश साल्वे ने कहा कि किसानों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात सामने नहीं आयी है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभियुक्त आशीष मिश्रा को नोटिस भेजा गया है वो आज आने वाला है। लेकिन उसने कल सुबह तक का टाइम मांगा है।

क्या देश छोड़कर भाग गया आशीष मिश्रा?

बताते चलें कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा आज यूपी पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ। आशीष मिश्रा इस समय कहां है? फिलहाल इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। हालांकि आशीष मिश्रा के भाई अमित मिश्रा ने कहा कि उनके भाई जल्द ही जांच में शामिल होंगे। अमित मिश्रा ने कहा कि आशीष मिश्रा के भगोड़े होने जैसी बातें झूठ हैं, वे जल्द ही पुलिस के आगे पेश होंगे। अमित मिश्रा ने भी दोहराया कि उनके भाई मौके पर नहीं थे। बता दें कि लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा के फरार होने की ख़बरें हैं। पहले लोकेशन नेपाल थी जबकि आज सुबह की लोकेशन उत्तराखंड के बाजपुरा की बताई जा रही है। लखीमपुर खीरी पुलिस ने नेपाल और उत्तराखंड पुलिस दोनों से संपर्क किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here