भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी दरियादिली और हमेशा हर किसी की मदद करने के लिए सुर्खियों में रहती है। सुषमा स्वराज ट्विटर पर सक्रिय रहती है। यह सब ही जानते है। जैसे ही सुषमा स्वराज से एक व्यक्ति ने ट्विटर पर मदद मांगी। वैसे ही सुषमा ने उनके ट्वीट का जवाब दिया।

दरअसल, ट्विटर पर शेख अतीक नाम के यूजर ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। उसने ट्वीट में लिखा, ‘सुषमा जी मुझे आपकी मदद की जरूरत है। क्या आप कुछ कर सकती हैं मेरे पासपोर्ट की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए, क्योंकि यह खराब हो गया है। मुझे अपने घर भारत वापस आना है। मेरा स्वास्थ्य सही नहीं है और मैं छात्र हूं, इसलिए ज्यादा खर्च नहीं उठा सकता हूं।’

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाने तक तो ठीक था, लेकिन जब मदद मांगने वाले के प्रोफाइल को देखा गया तो कुछ ऐसा नजर आया कि बाद में यूजर्स को ही अपना प्रोफाइल बदलना पड़ा। यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा, ‘अगर आप जम्मू और कश्मीर से होते, तो मैं आपकी जरूर मदद करती। लेकिन आपका प्रोफाइल बताता है कि आप ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ से हैं। इस तरह की कोई जगह नहीं है।’सुषमा के इस ट्वीट के बाद यूजर ने अपना प्रोफाइल बदलकर जगह का नाम जम्मू कश्मीर/मनीला लिखा।

जिसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं खुश हूं कि तुमने अपने प्रोफाइल में सुधार किया।’ साथ ही उन्होंने फिलिपिन्स में भारतीय दूतावास से इस शख्स की मदद करने को कहा। उन्होंने लिखा कि जयदीप, यह जम्मू कश्मीर का रहने वाला भारतीय नागरिक है, इसकी मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here