दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को एक बड़ा झटका लगा। दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने PWD  घोटाले में केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल के बेटे विनय बंसल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एसीबी ने यह गिरफ्तारी गुरुवार सुबह की है।

दरअसल, एसीबी ने पिछले साल जून महीन में लोक निर्माण विभाग (PWD) में घोटाले को लेकर तीन एफआईआर दर्ज की थी। इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम है। केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल पर PWD में फर्जीवाड़े के आरोप लगे थे, लेकिन बीते साल ही उनकी मौत हो गई थी।

वहीं विनय बंसल की गिरफ्तारी पर दिल्ली सरकार ने एक नोट जारी कर इसे राजनीतिक साजिश बताया है। नोट में लिखा है कि गुरुवार को एसीबी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार विनय बंसल को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले के तथ्यों से यह स्पष्ट हो जाएगा कि गिरफ्तारी पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है।

उल्‍लेखनीय है कि इस कथित घोटाले में आरोप है कि केजरीवाल के साढू की कंपनी ने सड़क और सीवर के ठेकों में अनियमितताएं की। कंपनी ने फ़र्ज़ी बिल लगाकर सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाया। इस सिलसिले में 24 मई को एसीबी ने 10 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के निवास पर छापा मारा था।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि यह छापेमारी बंसल के निवास व एजेंसी की जांच के दायरे में आए प्रमोटरों के दो अन्य कार्यालयों पर की गई। छापेमारी के दौरान जांचकर्ताओं ने कई दस्तावेज जब्त किए थे।

दिल्ली की अदालत को एसीबी ने भी उस वक्‍त बताया था कि उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा अन्य के खिलाफ कथित पीडब्ल्यूडी घोटाला मामले में दर्ज शिकायत पर तीन एफआईआर दर्ज की हैं। इसके साथ ही अदालत ने एसीबी को शिकायकर्ता पर खतरे का नए सिरे से आकलन करने का निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here