Lakhimpur Kheri मामले में आरोपी आशीष मिश्रा को कोर्ट में किया गया पेश, जानें अदालत में क्या कुछ हुआ…

0
245
Ashish Mishra
Ashish Mishra

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों को कुचलने के आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष (Ashish Mishra) आज सुबह पुलिस के सामने पेश हुए। आशीष आज दर्जनों पुलिसकर्मियों के साथ लखीमपुर खीरी में पूछताछ के लिए पहुंचे। यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है। आशीष मिश्रा को कोर्ट में पेश किया गया है। उनसे सवाल जवाब किए जा रहे हैं। इस बीच मीडिया को रोकने के लिए सिक्योरिटी बढ़ाई गई है।

मिश्रा से करीब 4 घंटे की पूछताछ

मिश्रा का फोन भी जमा कराया जा चुका है। इससे पहले मिश्रा से करीब 4 घंटे की पूछताछ हुई। जिसमें पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं दिखी। जिसके बाद सुरक्षा और बढ़ाई गई है। मालूम हो कि मंत्री अजय मिश्रा और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के एक समूह के एक कार की चपेट में आने से रविवार को यूपी जिले में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।

APN LIVE UPDATES

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई

देशभर में आक्रोश के बीच लखीमपुर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है। यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा को धारा 160 सीआरपीसी के तहत नोटिस जारी किया है, जो गवाहों की उपस्थिति से संबंधित है। हत्या के एक मामले में एक आरोपी को इस धारा के तहत जारी नोटिस पर कानूनी विशेषज्ञों ने सवाल उठाया है।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं की मौत पर Rakesh Tikait बोले, “यह एक्शन का रिएक्शन था”

FIR में आशीष मिश्रा का नाम

किसानों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आशीष मिश्रा का नाम लिया गया है, जिन्होंने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचते ही गुरुवार को दो लोगों लव कुश और आशीष पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here