हथियारों के जखीरे के बीच खड़े इन चारों आतंकियों की साजिश जम्मू-कश्मीर में आतंक का नया अध्याय लिखने की थी। लेकिन इसके पहले ही इसकी भनक सुरक्षाबलों को लग गई। इनकी तस्वीरें वायरल होने के बाद सेना और पुलिस ने इसकी तलाश में जंगलों की खाक छान डाली। आखिरकार ये चारों आतंकियों को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के जंगलों में एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

आतंकी संगठन अल बदर के इन चारों आतंकी लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जाने की फिराक में थे। इन्होंने कुछ दिन पहले ही आतंकी संगठन अल बद्र को ज्वाइन किया था। सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले राइफल थामे इन चार लोगों की फोटो भी वायरल हुई थी। तब से सेना ने इन्हें पकड़ने का अभियान चलाया था। इसके बाद चारों युवकों को हंदवाड़ा में कालारूस  के जंगलों से गिरफ्तार किया गया।

खबर ये भी है कि, तीन अन्य आतंकी भागने में कामयाब रहे जिन्हें पकड़ने के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। 68 वीं माउंटेन के कमोडोर दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि, सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी मिला है।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा तभी आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। जवाब में जवानों ने घेराबंदी कर फायरिंग की और कुछ देर बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया। चारों आतंकियों की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं है। पुलिस और सेना के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान इन चारों को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले शुक्रवार को अनंतनाग स्थित कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था जबकि दो अन्य आतंकी भाग निकले थे। वहीं कुपवाड़ा में ही बकरीद के दिन बीजेपी कार्यकर्ता शबीर अहमद भट की हत्या कर दी गई थी। गोलियों से छलनी उनका शव कुपवाड़ा के राख ए लित्तर इलाके के मैदान में मिला था।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here