बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, घटना के कारण और दोषियों को लेकर कही यह बात

पीएम मोदी ने रेल मंत्री से की फोन पर बात- सूत्र

0
42
Balasore Train Accident
Balasore Train Accident

Odisha Train Accident:ओडिशा के बालासोर में 2 जून शुक्रवार शाम हो हुए भीषण ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 288 पहुंच गई है। वहीं, 1000 से अधिक लोगों के जख्मी होने की खबर है। घटना के तीसरे तीन यानी आज रविवार को दुर्घटनास्थल पर मरम्मत का कार्य तेजी से जारी है। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद हैं। वे इस मरम्मत कार्य का जायजा ले रहे हैं।

मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा,”कल प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। कल रात एक ट्रैक का काम लगभग पूरा हो गया। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी। सभी डिब्बों को हटा दिया गया है। शवों को निकाल लिया गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। कोशिश है कि बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए।”

Odisha Train Accident
Odisha Train Accident

Odisha Train Accident:इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई दुर्घटना-रेल मंत्री

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालासोर में हुए ट्रेन हादसे वाली जगह पर हैं। वे मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने इस बड़े हादसे का कारण बताया है। रेल मंत्री ने कहा,”रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है। हादसे का पता लग गया है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है। इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण यह दुर्घटना हुई है।”

वहीं, घटनास्थल पर मौजूद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा,”जितनी जल्दी हो सके सामान्य स्थिति स्थापित करना हमारी जिम्मेदारी है। भारतीय रेलवे मुफ्त ट्रेने चला रहा है। मरने वालों की संख्या 270 को पार कर गई है। कारणों की जांच की जा रही है। हम इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

पीएम मोदी ने रेल मंत्री से की फोन पर बात- सूत्र
न्यूज एजेंसी ने बताया कि रेल मंत्रालय की सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और मरम्मत कार्य की प्रगति की जानकारी ली।
वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज भुवनेश्वर में एम्स के वरिष्ठ डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ बैठक की। उस दौरान उन्होंने इस ट्रेन दुर्घटना में जख्मी लोगों के इलाज के संबंध में चर्चा की और दिशानिर्देश दिए।

मीडिया से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,”घायलों को अच्छा इलाज मिले, उसके लिए दिल्ली एम्स, आरएमएल अस्पताल सभी जगह से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम एयर फोर्स के विशेष विमान द्वारा आधुनिक उपकरण और चिकित्सा के साथ यहां पहुंच चुकी है।”

यह भी पढ़ेंः

‘इस हादसे का जिम्मेदार कौन?…’, बालासोर रेल हादसे को लेकर कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने PM Modi से पूछे 9 सवाल

Electric Vehicles दे रहे पर्यावरण संरक्षण में योगदान, कार्बन उत्‍सर्जन में कमी लाने के साथ ही ”मौन क्रांति” पर जोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here